पूजा स्पेशल कोच:आज से गया-हावड़ा, सुपर व कविगुरु में 1-1 अतिरिक्त कोच

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

पूर्व रेलवे ने पूजा को लेकर यात्रियों के बढ़ते दवाब को काम करने के लिए आज से भागलपुर रेल खंड की तीन ट्रेनों का परिचालन अतिरिक्त कोच के साथ शुरू कर दिया है। भागलपुर के रास्ते चलने वाली गया-हावड़ा एक्सप्रेस ,हावड़ा-जमालपुर सुपर एक्सप्रेस, कविगुरु एक्सप्रेस में इसे लगाया गया है। पूर्व रेलवे के चीफ कॉमर्शियल मैनेजर की ओर से यह अधिसूचना शुक्रवार को जारी की गई है।

वहीं इससे पहले 14 सिंतबर से ही एक अतिरिक्त स्लीपर कोच के साथ अंग एक्सप्रेस को चलाया जा रहा है। पूजा को ध्यान में रखते हुए आरक्षण काउंटर अभी एक ही पाली में खुलेगी।

पूर्व रेलवे के सीपीआरओ एकलब्य चक्रवर्ती ने बताया कि दुर्गा पूजा के दौरान आरक्षण काउंटर सोमवार से बुधवार तक केवल एक पाली में सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुला रहेगा। इसके अलावा दीवाली व कालीपूजा में भी एक ही पाली में आरक्षण काउंटर खुलेगा। आम दिन आरक्षण काउंटर दो पालियों में खुलते हैं।

दिल्ली से पहले दिन 50 मिनट की देरी से पहुंची पूजा स्पेशल
आनंद विहार से चलकर भागलपुर वाली साप्ताहिक पूजा स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू हो गया। 29 सितंबर काे आनंद विहार से खुलकर 50 मिनट के देरी से स्पेशल ट्रेन शाम 6:55 बजे भागलपुर पहुंची। आनंद विहार में इसके खुलने का समय शाम 7 बजकर पांच मिनट है। भागलपुर में इसके खुलने का समय शाम 7:45 है। यह ट्रेन दुर्गा पूजा, दीपावली, छठ में यात्रियों की सुविधा के लिए चलाई गई है।

इसका परिचालन आनंद विहार से 10 नवंबर तक और भागलपुर से 11 नवंबर तक हाेगा। आनंद विहार से यह गुरुवार काे और भागलपुर से शुक्रवार काे खुलती है। स्टेशन अधीक्षक राजीव शंकर ने बताया कि लेट से आने के कारण इसके समय को रिशेड्यूल किया गया है। साफ-सफाई के बाद इसे रात 8:30 बजे दिल्ली रवाना किया गया।

आज से बांका पैसेंजर सुबह 5.45 बजे होगी रवाना
आज से रेलवे की नई समय सारणी शुरू हो जाएगी। इसको लेकर पूर्व रेलवे के कुछ ट्रेनों के भी समय सारणी में बदलाव किया गया है। भागलपुर रेलखंड से गुजरने वाली दो एक्सप्रेस ट्रेन और एक पैसेंजर ट्रेन शामिल हैं। भागलपुर-बांका पैसेंजर पहले सुबह 6:35 बजे भागलपुर से खुलती थी, लेकिन आज से यह 5:45 बजे खुलेगी। जबकि जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस जो भागलपुर जमालपुर से खुलने के बाद 8:56 बजे आती थी।

वह अब अपने बदले समय रात 9:41 बजे रात में भागलपुर पहुंचेगी और 9:51 बजे हावड़ा के लिए रवाना होगी। इसके अलावा आज से सुल्तानगंज तक चलने वाली सुलतानगंज-देवघर डेमू अस्थाई रूप से जमालपुर से खुलेगी।

खबरें और भी हैं...