पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बयान:गंगा पहले से ज्यादा शुद्ध हुई पर गाद निकालने की है जरूरत : गाेविंदाचार्य

भागलपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अध्ययन प्रवास और संवाद के तहत परिवार मिलन कार्यक्रम में लिया भाग, दिए संदेश

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव केएन गाेविंदाचार्य ने कहा कि गंगा पहले की तुलना में ज्यादा शुद्ध हुई है, लेकिन उससे गाद निकालने की जरूरत है। इसे सिर्फ सिंचाई के रूप में देखने से काम नहीं चलेगा। यह जरूरी है कि इसमें रेत जमा न रहे। इसके लिए अलग व्यवस्था बनानी हाेगी। गांविंदाचार्य ने ये बातें साेमवार काे खलीफाबाग के पास आनंदराम ढांढ़निया स्कूल में पत्रकाराें से बातचीत में कही।

वह एक सितंबर से दाे अक्टूबर तक अध्ययन प्रवास और संवाद कार्यक्रम कर रहे हैं। इसके तहत देवप्रयाग से गंगासागर तक की यात्रा कर रहे हैं। इसकी क्रम वे वह भागलपुर आए हैं। उन्हाेंने यहां परिवार मिलन कार्यक्रम में भाग लिया। बूढ़ानाथ मंदिर में पूजा की और बरारी सीढ़ी घाट पर गंगा पूजन किया। विधानसभा चुनाव काे लेकर राजनीतिक परिदृश्य के सवाल पर उन्हाेंने कहा कि हमारे आने का प्रयाेजन राजनीतिक नहीं है।

किसे टिकट मिलेगा या किसे नहीं, इस संदर्भ में भी हमारी किसी से बात नहीं हुई है। उन्हाेंने कहा कि प्रकृति केंद्रित विकास के आधार पर भेदभाव मुक्त हाेकर भारत आगे बढ़े, यही कामना है। वह 1970 में भागलपुर में संघ के प्रचारक रुप में सात महीने रहे थे। उस दाैरान के कई पुराने साथी भी मिले। पुरानी यादाें काे ताजा किया।

इस माैके पर भाजपा कार्यकर्ता सज्जन अवस्थी, जिला संघचालक प्रो. राणा प्रताप, समाजसेवी बनवारी दलानिया, प्रो. सुनील चौधरी, राजीव सिंह, उत्कर्ष अमृत, सुरेंद्र पाठक, नभय चौधरी, हरिवंश मणि सिंह, याेगेश पांडेय, हरविंद भारती, विष्णु शर्मा, राकेश सिन्हा व अन्य माैजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें