पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:गंगा स्नान काे आए लाेगाें ने सड़क किनारे पार्क की गाड़ियां, विक्रमशिला सेतु पर 17 घंटे महाजाम

भागलपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विक्रमशिला सेतु पर जाम में फंसे वाहन। लाेग गाड़ी लगाकर जाम खुलने का इंतजार करने लगे।
  • सुबह चार बजे से पुल पर फंसने लगीं गाड़ियां, पांच घंटे बाद आई पुलिस, महाजाम में बदला जाम
  • नवगछिया से सबाैर और जगदीशपुर तक 20 किलोमीटर में लग गई वाहनाें की कतार

नवरात्र के पहले दिन गंगा स्नान के निकली भीड़ के कारण विक्रमशिला सेतु पर जाम लग गया। इस बीच पुल पर दाे ट्रक भी खराब हाे गए। इस कारण यह जाम महाजाम में बदल गया। शनिवार काे सुबह चार बजे से ही लाेग दाेपहिया, चारपहिया व अन्य वाहनाें से गंगा नहाने के लिए आने लगे। उन्हाेंने अपनी गाड़ियां नवगछिया के जाह्नवी चाैक के पास सड़क किनारे लगा दी।

इसके बाद वे गंगा स्नान के लिए चले गए। इस कारण शनिवार सुबह चार बजे से ही सेतु से गाड़ियाें के निकलने की रफ्तार कम हाे गयी और जाम लगने लगा। यह सिलसिला रात नाै बजे तक चला। इस तरह 17 घंटे तक पुल पर जाम लगा रहा। कई वाहनाें काे जाह्नवी चौक से भागलपुर आने में 5 घंटे लग गए। हालत यह रही कि नवगछिया से सबाैर और जगदीशपुर तक जाम लग गया।

बसों में बैठे यात्री गर्मी से हुए परेशान
दोपहर 2 बजे विक्रमशिला सेतु से शहर तक 20 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। बस चालक एक ही जगह पर 4 घंटे तक खड़े रहे। बसाें में बैठे बच्चे, बुजुर्ग व महिलाएं गर्मी से बेहाल हाे गए। दरअसल जाम लगने के पांच घंटे के बाद पुलिस हरकत में आयी। सुबह आठ बजे जब पुलिस पहुंची ताे वह महाजाम में बदल चुका था।

स्थिति काे देख सुबह 11 बजे ट्रैफिक डीएसपी आरके झा मौके पर पहुंचे। दोपहर 12 बजे एक जगह में थमे वाहन धीरे-धीरे निकलने लगे। आधा घंटा तक गाड़ियां निकलीं, लेकिन इस दौरान एक ट्रक का टायर पंचर हाे गया। जबकि दूसरे ट्रक का गुल्ला टूट गया।

शहर में भी पड़ा असर, शाम चार बजे के बाद मिली राहत
सेतु पर लगे जाम का असर शहर में भी पड़ा। मुख्य चौक-चौराहों पर भी गाड़ियां फंसी रहीं। तिलकामांझी चौक, कचहरी चौक, तातारपुर, खलीफाबाग, सुजागंज, डिक्शन मोड़, लोहिया पुल, बौंसी रोड, घंटाघर, पटल बाबू रोड, भोलानाथ पुल, बड़ी पोस्ट ऑफिस के पास, जब्बारचक चौक व मुस्लिम हाईस्कूल तक जाम की स्थिति रही। शाम के 4 बजे के बाद लाेगाें काे राहत मिली। विक्रमशिला सेतु पर यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले चालकों को भी जुर्माना किया गया। टीओपी पुलिस ने सड़क किनारे खड़े दो वाहनों से 15 हजार रुपए का जुर्माना वसूला।

नवगछिया की एसपी भी जाम में फंसीं
नवगछिया में सुबह नौ बजे के बाद 14 नंबर रोड भी जाम की चपेट में आ गया। सड़क पर वाहन फंस गए। स्थिति यह थी कि वाहन न आगे बढ़ रहे थे और न पीछे। भागलपुर से नवगछिया आने के क्रम में करीब 9:30 बजे एसपी स्वप्ना जी मेश्राम भी जाम में फंस गई। मौक से उन्होंने एसडीपीओ दिलीप कुमार को फोन कर जाम हटाने का निर्देश दिया।

इसके बाद एसडीपीओ नवगछिया से अतिरिक्त पुलिस बल के साथ पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद करीब 45 मिनट बाद एसपी के वाहन को जाम से निकलवाया। गंगा स्नान के लिए सुल्तानगंज में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। इससे जाम लग गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें