पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Girl Dies Of Pneumonia In Mayaganj, 36 New Patients Of Viral Fever, 5 Admitted, All 6 Radiant Warmers Are Damaged, 3 3 Children Are Being Treated On One Bed

मायागंज अस्पताल का हालात:मायागंज में निमोनिया से बच्ची की मौत वायरल फीवर के 36 नए मरीज, 5 भर्ती, सभी 6 रेडिएंट वार्मर खराब, एक बेड पर 3-3 बच्चाें का किया जा रहा इलाज

भागलपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मायागंज अस्पताल में वायरल फीवर से बच्चाें काे बचाने की तैयारी का शिशु विभाग के इमरजेंसी में एक ही बेड पर 3-3 बच्चाें का तीन दिन से इलाज चल रहा है। यहां सभी 6 रेडिएंट वार्मर खराब हो गए हैं। दोपहर 2 बजे आईसीयू में 10 माह की बच्ची की निमोनिया से मौत हो गई।

एचओडी डाॅ. केके सिन्हा ने अपनी माैजूदगी में बच्ची के सीने से हवा निकलवाने की कोशिश की, लेकिन उसने दम तोड़ दिया। बच्ची दो दिन पहले भर्ती हुई थी। मंगलवार को शिशु विभाग के ओपीडी में 71 बच्चाें की जांच हुई। इसमें 31 को वायरल फीवर था।

पहले से भर्ती 17 बच्चाें काे इमरजेंसी से इंडाेर में शिफ्ट किया गया ताे 5 नए बच्चे को भर्ती किया गया। अब बड़ाें की ओपीडी में भी मेडिसिन विभाग में वायरल फीवर के मरीज आ रहे हैं। 320 मरीजाें की जांच में 90 काे सर्दी-खांसी, बुखार थी। संसाधनों की कमी का आलम यह है कि गंभीर बच्चों के लिए जरूरी मेराेपेनम इंजेक्शन भी उपलब्ध नहीं है।

एचओडी बोले-चार नए वार्मर लगाने के दिए निर्देश
एचओडी ने बताया कि चार रेडिएंट वार्मर एमसीएच वार्ड से इमरजेंसी में लगाने का निर्देश दिए हैं। सभी दवाएं उपलब्ध हैं। एमसीएच वार्ड में अलग से 10 बेड बच्चाें के लिए रिजर्व रखने काे कहा है।

खबरें और भी हैं...