पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:ग्लोकल व सिटी हॉस्पिटल कोरोना मरीजों का इलाज करने को तैयार लेकिन अभी मांग रहे ज्यादा पैसे

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चार नर्सिंग होम से हुई थी बात, मंगलम और मेडिका हॉस्पिटल ने इलाज से कर दिया इनकार

शहर में काेराेना मरीजाें के इलाज के लिए दो निजी अस्पतालों ने सहमति दे दी। बड़ी पाेस्ट ऑफिस के पास सिटी हाॅस्पिटल में तीन बेड व ग्लोकल हॉस्पिटल में 13 बेड पर इलाज होगा। हालांकि ग्लाेकल ने 40 बेड पर इलाज की तैयारी करने की बात भी कही है। इस बीच मंगलम और मेडिका हाॅस्पिटल ने कोरोना मरीजों के इलाज से इनकार कर दिया है। दाेनाें संस्थानाें ने अपने कर्मचारियाें की सहमति न मिलने की बात कही। बता दें कि 11 दिन पहले ही सिविल सर्जन ने जिले के चार नर्सिंग हाेम संचालकों के साथ बैठक की थी। इसमें एक को सीएस ने खारिज कर दिया था। बाकी 3 ने आठ दिनों कका वक्त मांगा था। इनमें दो की स्वीकृति मिली।

निजी अस्पतालों ने प्रति बेड रोज का खर्च अभी 22 हजार तक बताया

ग्लाेकल हाॅस्पिटल ने एक बेड पर मरीज के इलाज के लिए एक दिन का रेट 22 हजार रुपए तय किया है। इसके अलावा दवा व जांच का खर्च अलग होगा। सिटी हाॅस्पिटल ने भी 15 हजार रुपए से अधिक का रेट बताया है। दाेनाें संस्थानाें के रेट सिविल सर्जन स्तर से कम करने काे लेकर बातचीत होगी। इसके बाद दोनों अस्पतालों में इलाज होगा।

निजी में इलाज खर्च कम करवाएंगे
सिटी हाॅस्पिटल व ग्लाेकल हाॅस्पिटल ने काेराेना मरीजाें के इलाज की सहमति दी है। लेकिन रेट ज्यादा है, इसलिए अभी सहमति नहीं बनी है। एक बार और बैठक करेंगे। इसके बाद दोनों अस्पतालों में इलाज शुरू होगा।
-डाॅ. विजय कुमार सिंह, सिविल सर्जन

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें