पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चतुर्थवर्गीय कर्मचारियाें की संविदा पर बहाली का मुद्दा ही गायब:गेस्ट फैकल्टी व कर्मचारी बहाली विवि सिंडिकेट की बैठक के एजेंडे से बाहर

भागलपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजभवन ने पूर्व में सिंडिकेट की बैठक की पर राेक क्या लगाई टीएमबीयू में गेस्ट फैकल्टी और संविदा पर तृतीय तथा चतुर्थवर्गीय कर्मचारियाें की संविदा पर बहाली का मुद्दा ही गायब हाे गया। टीएमबीयू ने 17 दिसंबर काे तय सिंडिकेट की बैठक के 10 एजेंडाें में गेस्ट फैकल्टी और कर्मचारियाें की बहाली का मुद्दा भी था।

राजभवन ने उस बैठक पर राेक लगा दी थी। अब टीएमबीयू ने 22 जनवरी काे सिंडिकेट की बैठक रखी है, इसमें बहालियाें का मुद्दा गायब है। 17 दिसंबर काे सिंडिकेट की बैठक करने की अधिसूचना जारी हाेने पर दैनिक भास्कर ने संविदा पर कर्मियाें की बहाली नहीं करने के सरकार के पूर्व में जारी निर्देश की खबर छापी थी। इसके बाद सिंडिकेट की बैठक हाेने से दाे दिन पहले 15 दिसंबर काे राजभवन ने इसपर राेक लगा दी थी।

22 काे हाेगी सिंडिकेट की बैठक, इनमें ये मुद्दे शामिल नहीं
अब 22 जनवरी काे हाेने वाली बैठक की जाे अधिसूचना रजिस्ट्रार डाॅ. निरंजन प्रसाद यादव ने बुधवार काे जारी की है उसमें बहाली के मुद्दे शामिल नहीं किए गए हैं। इसमें वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट, दीक्षांत समाराेह के आयाेजन, सिंडिकेट और वित्त कमेटी की पूर्व बैठकाें में लिए गए निर्णयाें पर विचार करने के मुद्दे रखे जाएंगे। इस बार भी वार्षिक बजट सदस्याें काे पहले नहीं दिया जाएगा बल्कि पटल पर उपलब्ध कराया जाएगा। इसका जिक्र अधिसूचना में किया गया है।

सरकार का है निर्देश-ठेके पर नए लाेगाें की नहीं हाेगी बहाली
बता दें कि सरकार का निर्देश है कि तृतीय वर्गीय कर्मियाें के रिक्त पदाें पर संविदा के जरिए नए लाेगाें की बहाली नहीं हाेगी। इसकी जगह वैसे लाेगाें काे रखा जाएगा जाे सेवानिवृत्त हैं। यह निर्देश सरकार के विशेष सचिव सतीशचंद्र झा ने 27 दिसंबर 2019 काे जारी किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser