भागलपुर में जमीन विवाद में युवक की हत्या:पिता से जमीन खरीदने की कीमत से 15 लाख ज्यादा मांगा था, नहीं देने पर बेटे को मार डाला

भागलपुर8 महीने पहले

भागलपुर जिले के इशीपुर थाना क्षेत्र के किशनीचक में जमीन विवाद मामले को लेकर अपराधियों ने एक युवक को गाली मार दी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर कहलगांव एसडीओपी, इशीपुर थाना समेत कई थाना की पुलिस पहुंचकर जांच में जुट गई। वहीं मृतक की पहचान इशीपुर थाना क्षेत्र के किशनीचक के निवासी हीरा महतो के 38 वर्षीय पुत्र अरुण कुशवाहा के रूप में हुई। घटना के बाबत बताया जा रहा है कि मृतक अरुण रात करीब साढ़े नौ बजे अपने घर से गांव के पास ही जा र रहे थे कि घर से 200 मीटर की दूरी पहुंचने पर अपराधियों ने अरुण को कान के समीप गोली मार दी। जिसे मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं मृतक के पिता हीरा महतो ने पुलिस को बताया कि पड़ोसी सुजीत महतो की पत्नी से साढ़े सात कट्टा जमीन 35 लाख में खरीदी थी। सुजीत महतो ओर रणजीत महतो घर को खाली करने के एवज में 15 लाख रुपए अधिक मांग रहे थे। इसे नहीं देने के कारण दो दिन पहले सुजीत ओर रणजीत से विवाद हो गया था। इस दौरान दोनों ने गोली मारने की धमकी दी थी। घटना को लेकर कहलगांव डीएसपी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द हत्या के कारणों का खुलासा किया जाएगा।

घटनास्थल पर पहुंच शव की शिनाख्त करती पुलिस।
घटनास्थल पर पहुंच शव की शिनाख्त करती पुलिस।

35 लाख में खरीदी थी जमीन, 15 लाख और डिमांड कर रहा था सुजीत

ग्रामीणों से मिली जानकारी के मुताबिक करीब एक साल पहले हीरा महतो ने सुजीत महतो से 35 लाख रुपए में जमीन खरीदी थी, लेकिन बाद में सुजीत द्वारा और 15 लाख रुपए देने की मांग की जाने लगी। इसका हीरालाल और उसके पुत्र अरुण ने विरोध किया और रुपए देने से इनकार कर दिया था। इसको लेकर पूर्व में भी सुजीत द्वारा जान से मारने की धमकी दी जाने की बात भी सामने आई है। अब नामजद आरोपित के पकड़ाने के बाद पूछताछ में ही इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझ पाएगी।

खबरें और भी हैं...