पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:3 मौतों का गवाह बना हनुमान घाट 15 माह बाद भी नहीं बन सका सुरक्षित

भागलपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हादसे के बाद से हनुमान घाट पर नहीं मना कोई पर्व-त्याेहार

तीन मौतों का गवाह बना हनुमान घाट 15 महीने बाद भी पुरानी यादों को भुला नहीं पाया है। अबतक घाट के मेन गेट पर गिरा दीवार का मलबा तक नहीं उठाया जा सका है। जबकि इस घाट पर निगम अफसरों से लेकर इंजीनियरों की आवाजाही आए दिन होते रहती है। क्योंकि इसी घाट के पास पीपली धाम में बने चैनल के जरिए इंटेकवेल तक पानी पहुंचाया जाता है।

जिससे शहर के 12 वार्डों में रहनेवाले लोगों को पानी उपलब्ध को पानी उपलब्ध कराया जाता है। बावजूद इसके अफसरों ने न तो मंदिर से सटे दीवार की रिपेयरिंग का प्लान बनाया, न वहां से मलबा हटाया। घटना के बाद से वहां न तो श्रद्धालु जा सकते हैं और न ही छठ जैसे त्योहार हुए। सितंबर 2019 में घाट के पास मन्दिर की दीवार गिरने से गंगा स्नान कर लौट रहे तीन लोगों की मौत दीवार गिरने से उसके नीचे दबने से हुई थी।

हादसे के बाद निगम प्रशासन की ओर कुछ दिनों तक हनुमान घाट के पास लाल झंडे लगाकर खतरे का निशान बना दिया। धीरे-धीरे वह निशान भी मिट गया। अब तो निगम की डायरी से ही वहां का प्लान हट चुका है। घटना के बाद तत्कालीन नगर आयुक्त रहे श्याम बिहारी मीणा ने शहर के जर्जर मंदिरों व पुराने मकानों की दीवार व छतों का सर्वे कराने का निर्देश जारी किया। यह सर्वे तहसीलदारों व अन्य कर्मचारियों से करा तो लिया पर उसके बाद किसी तरह का अमल ही नहीं हुआ।

जिम्मेदार सवाल पूछने पर कह रहे - अब हटाएंगे मलबा
^हनुमान घाट के पास से मलबा हटा लिया जाएगा। अभी तक स्वास्थ्य शाखा प्रभारी को खुद ही हटवा लेना चाहिए था, लेकिन ध्यान में नहीं रहा होगा। अब इसमें देर नहीं होगी, हटाकर समतल किया जाएगा।
सत्येंद्र प्रसाद वर्मा, प्रभारी नगर आयुक्त

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser