पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिजली कटौती:हाईटेंशन तार गिरा, चार घंटे बिजली गुल

भागलपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नाथनगर में ट्रिपिंग के कारण नहीं चल रही पावरलूम मशीन

शहर में बिजली की ट्रिपिंग पर लगाम नहीं लग रहा है। सोमवार को भी शहर के कई इलाकों में बिजली की ट्रिपिंग होती रही। इससे कई इलाकों में 4 से 5 घंटा बत्ती गुल रही। हबीबपुर के तेली टोला रोड में दाेपहर एक बजे हाईटेंशन तार गिरने के कारण हबीबपुर फीडर ब्रेकडाउन हाे गया।

इससे तेलीटोला, चमेलीचक, हबीबपुर, सदरउद्दीनचक सहित कई इलाकों में बत्ती गुल हाे गयी। यहां शाम के 5 बजे बिजली आई। लेकिन उसके बाद भी बिजली की ट्रिपिंग होती रही। नाथनगर के चाराें फीडर में कई दिनों से कुछ न कुछ फॉल्ट के कारण ट्रिपिंग की समस्या बनी हुई है। सोमवार को भी ट्रिपिंग जारी रही।

इससे बुनकरों को पावरलूम मशीन चलाने में काफी परेशानी हुई। बार-बार बिजली के आने-जाने का कारण बुनकरों के कपड़ों में भी डिफेक्ट आ रहे हैं। एक तो बुनकरों को रोजगार नहीं मिल रहा है ऊपर से बिजली की समस्या ने लोगों को परेशान कर रखा है। नाथनगर के बुनकर इकराम ने बताया कि कई दिनों से बिजली की समस्या बनी हुई है जिसके कारण दिक्कत हाे रही है। आदमपुर, बरहपुरा, तिलकामांझी, खंजरपुर, जेल रोड, सबौर, बरारी सहित अन्य इलाकों में भी बार-बार फ्यूज उड़ते रहे।

25 हजार से अधिक बिल बकाया पर कटेगी बिजली
25 हजार से अधिक बकाया वाले कमर्शियल उपभोक्ताओं से शत प्रतिशत बिल वसूली होगी या फिर उनकी बिजली काट दी जाएगी। साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के महाप्रबंधक (राजस्व) अरविंद कुमार ने सभी विद्युत कार्यपालक अभियंता, राजस्व पदाधिकारी, सहायक विद्युत अभियंता (राजस्व) समेत विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल के सहायक अभियंताओं को यह निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि 25 हजार रुपये से अधिक बकाया वाले एनडीएस उपभोक्ताओं से वसूली करें या फिर बिजली कनेक्शन काट दें। कार्रवाई की रिपोर्ट भी भेजें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें