पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठंड की वापसी:आज से नमी हाेगी कम, रात में बढ़ेगी ठंड

भागलपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निम्न दबाव का क्षेत्र कमजोर, दाे से तीन डिग्री घट सकता है न्यूनतम पारा

शहर में रविवार काे आंशिक ताैर पर बादल रहने से ठंड काफी कम रही। उत्तर पश्चिमी हवा बही, लेकिन वातातरण में नमी की मात्रा अधिक रहने से ठंड नहीं बढ़ी। हालांकि माैसम विभाग ने साेमवार की रात से ठंड बढ़ने की आशंका जाहिर की है।

न्यूनतम तापमान दाे से तीन डिग्री सेल्सियस तक घट सकता है। बिहार से झारखंड तक बना निम्न दबाव का क्षेत्र कमजाेर हाे गया है। इससे नमी कम हाेगी। रविवार काे सुबह हल्के बादल छाए रहे, लेकिन दिनभर धूप रही। शाम काे ठंड में इजाफा शुरू हुआ जाे देर रात तक जारी रहा। नमी की मात्रा 84 फीसद रहने के का हवा की रफ्तार धीमी रही और 1.7 किलाेमीटर प्रति घंटे से अधिक नहीं बढ़ी।

माैसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक डाॅ. नीरज कुमार ने बताया कि आने वाले 24-48 घंटे में माैसम शुष्क रहेगा। यूपी की ओर से उत्तर पश्चिमी हवा चलती रहेगी। इससे रात का पारा दाे से तीन डिग्री सेल्सियस तक घटेगा।

24 घंटे में अधिकतम तापमान में आई गिरावट
बीते 24 घंटे में शहर के अधिक तापमान में 0.4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। न्यूनतम तापमान में मामूली बढ़त दर्ज की गई है। बीते 24 घंटे में न्यूनतम तापमान 0.8 डिग्री सेल्सियस बढ़ा है। रविवार काे शहर का अधिकतम तापमान नाॅर्मल से तीन डिग्री अधिक 25.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान नाॅर्मल से तीन डिग्री अधिक 15.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें