• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • If The Election Is Based On Party, Then Seema Sah Rajesh Verma, Bhuvaniya, Preeti Shekhar Can Be The Contenders For The Mayor.

सियासत तेज:पार्टी आधारित हुआ चुनाव तो मेयर के दावेदार हो सकते हैं सीमा साह राजेश वर्मा, भुवानियां, प्रीति शेखर

भागलपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ये हाे सकते हैं दावेदार- मेयर सीमा साह, डिप्टी मेयर राजेश वर्मा, पूर्व डिप्टी मेयर डाॅ. प्रीति शेखर, पूर्व मेयर दीपक भुवानियां। - Dainik Bhaskar
ये हाे सकते हैं दावेदार- मेयर सीमा साह, डिप्टी मेयर राजेश वर्मा, पूर्व डिप्टी मेयर डाॅ. प्रीति शेखर, पूर्व मेयर दीपक भुवानियां।

नगर निगम में अब मेयर-डिप्टी मेयर का चुनाव जनता के वाेटाें से हाेने के सरकार के फैसले के बाद निगम की सियासत में ताजगी आ गई है। सरकार के इस फैसले से मेयर-डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की व्यवस्था खत्म होगी।धनबल पर चुनाव जीत कर निगम की कुर्सी पर बैठने की परंपरा खत्म होने के बाद अब दोनों पदों को पाने की लालसा में आधा दर्जन से ज्यादा दावेदार तैयारियों में जुटे हैं। इसी साल निगम का चुनाव होना है। सरकार के नए फैसले के बीच यदि पार्टी स्तर पर चुनाव हुआ तो दल बदलने का सिलसिला जल्द शुरू हो सकता है। पार्टी सिंबल पर चुनाव नहीं हुआ तो दावेदार बढ़ेंगे।

कयास है कि भाजपा से प्रीति शेखर दावेदारी कर सकती हैं। जदयू नेता दीपक भुवानयां भी लॉबिंग कर सकते हैं। हालांकि दोनों एनडीए में हैं, ऐसे में एक की ही दावेदारी हो सकेगी। लोजपा नेता डिप्टी मेयर राजेश वर्मा की पार्टी में दो फाड़ है। ऐसे में उनके लिए यह मुश्किल होगा कि पार्टी में रहें या दूसरी पार्टी में जाएं। पहली मेयर व पूर्व राज्यसभा सांसद कहकशां परवीन की दावेदारी पर भी पार्टी विचार सकती है।

अच्छा फैसला है

  • जनता से सीधे मेयर-डिप्टी मेयर चुने जाने का फैसला बेहतर है। पांच साल तक बिना किसी अविश्वास प्रस्ताव जैसी परेशानी के काम हो सकेगा। - प्रफुल्ल चंद्र यादव, नगर आयुक्त
खबरें और भी हैं...