पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लूटपाट:भागलपुर में बाबा गिराेह का बदमाश कर रहा था लूटपाट, वायरल वीडियाे से हुई पहचान

भागलपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसएसपी ने दुकानदार के बयान पर केस दर्ज करने का दिया निर्देश

शहर में लगातार हो रही लूट व छिनतई की घटना में शामिल सीरियल लुटेरों की पुलिस ने पहचान का दावा किया है। बाबा गिरोह से तालुल्क रखने वाला उमंग नामक कम उम्र का लड़का साथियों के साथ दवा दुकानों में लूटपाट कर रहा है। 16 जुलाई को इसी गैंग ने पटल बाबू रोड के राधा मेडिकल हॉल में लूटपाट की थी। लेकिन दुकानदार प्रदीप कुमार लाल ने केस दर्ज नहीं कराया था।

क्योंकि मात्र 200-300 रुपए खुदरा ही लुटेरों के हाथ लगे थे। लेकिन दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में लूट की पूरी घटना कैद हो गई थी। एसएसपी आशीष भारती ने दुकानदार के बयान पर केस दर्ज करने का निर्देश काेतवाली थानेदार काे दिया है।

घटना का फुटेज वायरल हुआ तो सिटी डीएसपी राजवंश सिंह अपनी टीम के साथ सोमवार को जांच में राधा मेडिकल पहुंचे। डीएसपी ने दुकानदार को फुटेज दिखाया और घटना के बारे में पूछा। दुकानदार ने कहा कि यह फुटेज उनके दवा दुकान की है। तीन लड़के 16 जुलाई की रात 9 बजे दुकान बंद करने के समय ग्राहक बन कर आए थे और पिस्तौल सटा कर खुदरा भरा गल्ला लूट कर ले गए थे।

सिर्फ खुदरा की लूट हुई थी, इस कारण केस दर्ज नहीं कराया और न ही पुलिस को सूचना दी। तीन लुटेरों में दो के हाथ में पिस्तौल था। तीनों एक ही बाइक पर सवार होकर फरार हो गए थे। दवा दुकानदार के केस दर्ज नहीं कराने के कारण इन लुटेरों का मनोबल बढ़ गया और बाद में भीखनपुर के पूजा मेडिकल, सीसी मुखर्जी रोड के किराना दुकान समेत अन्य स्थानों पर लूटपाट और छिनतई की घटना को अंजाम दिया।

फुटेज में दो अपराधियों का चेहरा बिल्कुल स्पष्ट
डीएसपी के निर्देश पर टेक्निकल सेल की टीम ने दवा दुकान से लूट की घटना का सीसीटीवी फुटेज जब्त किया। फुटेज में दो अपराधियों का हुलिया बिल्कुल स्पष्ट है, जबकि एक ने हेलमेट पहन रखा है।

पुलिस खुद के बयान कर सकती है प्राथमिकी

अगर भय या अन्य किसी कारण से दवा दुकानदार प्रदीप कुमार लाल केस दर्ज नहीं करा रहे हैं तो पुलिस खुद भी अपने बयान पर केस दर्ज कर सकती है। क्योंकि घटना से संबंधित प्रमाण सीसीटीवी कैमरे का फुटेज पुलिस को मिल चुका है।

जोगसर थाने के व्हाट्सएप ग्रुप में जमादार ने भेजा था वीडियो

राधा मेडिकल में लूट की घटना से संबंधित सीसीटीवी कैमरे का फुटेज दो दिन पहले इशाकचक थाने के जमादार बमबम चौधरी ने जोगसर थाना साइबर सेनानी व्हाट्सएप ग्रुप में भेजा था। लेकिन किसी ने इस फुटेज की ओर ध्यान नहीं दिया। सोमवार को सिटी एसपी ने लूट-छिनतई पर अंकुश लगाने को लेकर बैठक बुलाई थी, जिसमें ट्रेनी डीएसपी विपिन बिहारी ने उक्त फुटेज के बारे में चर्चा की। फिर सिटी एसपी के निर्देश पर तुरंत पुलिस हरकत में आई और एक सप्ताह से पुलिस को परेशान करने वाला सीरियल लुटेरे की चुटकियों में पहचान हो गई।

पुलिस करती रही चेकिंग, लूटपाट करते रहे अपराधी, 3 दिन में 6 घटनाएं

ऑनलॉक-3 में शहर में क्राइम का ग्राफ एकाएक बढ़ गया है। पुलिस रोजाना शाम और रात में सड़कों पर चेकिंग करती रह जाती है, जबकि अपराधी लूट, छिनतई, गोलीबारी की घटना को अंजाम देते रहते हैं। तीन दिन में 6 घटनाओं ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा कर दिया है। अपराधी इतने बेखौफ हो गए कि पुलिस की वर्दी पहन कर लूटपाट कर रहे हैं। शनिवार को दिन में सिटी डीएसपी ने थानेदार के साथ बैठक कर चौकस रहने का निर्देश दिया था।

शाम में सभी थानेदाराें ने सड़क पर वाहनों की जांच भी की, फिर भी हबीबपुर, इशाकचक और कोतवाली इलाके में तीन घटनाएं हो गईं। ये तीनों घटनाएं डेढ़ घंटे के दौरान हुईं, लेकिन पुलिस को वारदात के बाद भनक लगी। हाल के दिनों में शहर में थानेदारों का स्थानांतरण हुआ है। तिलकामांझी, जोगसर, हबीबपुर में नए थानेदार आए हैं। थानेदारों की नई टीम अभी इलाके के अपराधियों से वाकिफ नहीं हो पाए हैं। इस कारण घटनाएं लगातार हो रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser