पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • In Bhagalpur, Masks Were Not Given To Students By The School, A Teacher Was Seen Without Masks, School Open In Bhagalpur

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भागलपुर के स्कूलों से रिपोर्ट:छात्रों को स्कूल की तरफ से नहीं दिए गए मास्क, बिना मास्क के शिक्षक भी दिखे

भागलपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजकीय इंटरमीडिएट जिला स्कूल में बिना मास्क लगाए ही पढ़ाते दिखे शिक्षक। - Dainik Bhaskar
राजकीय इंटरमीडिएट जिला स्कूल में बिना मास्क लगाए ही पढ़ाते दिखे शिक्षक।

भागलपुर में सोमवार को सरकारी विद्यालयों के साथ कुछ निजी विद्यालय भी खुले। इन स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन को लेकर कई तरह की कमियां देखी गईं। कहीं सैनिटाइजिंग मशीन खराब दिखीं तो कहीं थर्मल मशीन। छात्रों को स्कूल की तरफ से मास्क भी नहीं दिए गए। कुछ स्कूलों पर शिक्षक भी बिना मास्क लगाए ही छात्रों को पढ़ाते नजर आए।

दैनिक भास्कर के रिपोर्टर जब राजकीय इंटरमीडिएट जिला स्कूल पहुंचे तो एक क्लास रूम में शिक्षक बिना मास्क लगाए ही छात्रों को पढ़ाते नजर आए। हालांकि सभी बच्चे मास्क लगाए हुए थे। स्कूल के प्रिसिंपल GP सिंह ने बताया कि केंद्र और राज्य सरकार की ओर से दिए गए कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करते हुए ही स्कूल खोला गया है। छात्रों को मास्क दिया गया है। छात्रों के आने के स्कूल परिसर को सैनिटाइज कर दिया गया था। छात्रों के लिए सैनिटाइजर की भी व्यवस्था थी।

राजकीय बालिका इंटर विद्यालय में कुछ कर्मचारी बिना मास्क लगाए नजर आए। इनमें 2 महिला और 3 पुरुष कर्मचारी शामिल थे। हालांकि छात्राएं मास्क लगाए नजर आयीं। स्कूल के प्रिसिंपल डॉ. सुभाष कुमार झा ने बताया कि सरकार की ओर से ग्लव्स नहीं दिया गया है। केवल मास्क दिया गया है। विद्यालय परिसर में स्कूल प्रबंधन द्वारा अपनी ओर सैनिटाइजेशन करवाया गया है।

भागलपुर के मशहूर बालिका विद्यालय माउंट कारमेल में सैनिटाइजिंग मशीन खराब दिखी। विद्यालय में प्रवेश करने के बाद छात्राओं को न तो ग्लव्स देते हुए पाया गया और ना ही मास्क। हालांकि, लगभग सभी बच्चे मास्क लगाए नजर आए लेकिन उनमें से बहुत सारे ऐसे बच्चे थे जिन्होंने ग्लव्स नही लगाए थे। विद्यालय कैंपस में एक ऐसी भी शिक्षिका देखने को मिली जिसके चेहरे पर मास्क नहीं था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें