पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज:भागलपुर में 24 घंटे में 3.5 डिग्री गिरा न्यूनतम तापमान, बढ़े सर्दी

भागलपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

उत्तर-पश्चिम दिशा से चलने वाली सर्द हवाएं और आसमान पर बादल छाने की वजह से भागलपुर-पूर्णिया समेत बिहार के सभी जिलों में मंगलवार को कनकनी रही। भागलपुर में 24 घंटे के अंदर ही न्यूनतम तापमान में 3.5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ गई। अधिकतम तापमान सामान्य से दाे डिग्री 21 और न्यूनतम सामान्य से एक डिग्री अधिक 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

साेमवार काे शहर का अधिकतम तापमान सामान्य से दाे डिग्री अधिक 24.5 और न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 16.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। उधर, पूर्णिया में भी पछिया हवा चलने से कनकनी और बढ़ गई। मंगलवार को न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई।

न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री तो अधिकतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया गया। पटना में कोहरे की वजह से सुबह पांच बजे दृश्यता 100 मीटर रिकाॅर्ड किया गया। वही पर गंगा और सोन नदी के आसपास के क्षेत्रों में दृश्यता 50 से 75 मीटर था।

दावा : जल्द होगी ठंड की विदाई

तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव के बाद भी मौसम वैज्ञानिक ठंड जल्द ही खत्म होने का संकेत मान रहे हैं। मौसम विभाग पटना के निदेशक विवेक सिन्हा के मुताबिक बिहार के साथ ही मैदानी हिस्सों में पश्चिम विक्षोभ के साथ ही दीर्घ तरंग से मौसम सर्द होता है।

लेकिन, बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से आने वाली नम हवाओं ने पश्चिम विक्षोभ और दीर्घ तरंगों के प्रभाव को रोक दिया है। इसकी वजह से अनुमान के मुताबिक ठंड नहीं पड़ी। आने वाले दिन में बंगाल व अरब सागर से आने वाली नमी की स्थिति यही रही तो जल्द गर्मी शुरू हो जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser