पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नाकामी छिपाने का खेल:डिप्टी सीएम की न पड़े नजर इसलिए हवाई अड्‌डा के पास कूड़े काे टहनियाें से ढका, बाइपास किनारे मिट्टी की परत बिछाई

भागलपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डिप्टी सीएम तारकिशाेर प्रसाद के शहर के दाैरे काे लेकर पिछले तीन दिन से नगर निगम का अमला उन रास्ताें की सफाई में जुटा है, जहां से उनका काफिला गुजरेगा। लेकिन शहर में इतना कचरा पसरा है कि निगम उसे पूरी तरह साफ नहीं कर पाया। दूसरी ओर डंपिंग ग्राउंड में कचरा डंप करने की अपनी नाकामी काे डिप्टी सीएम की नजर से बचाने के लिए निगम ने उसे छिपाने का खेल शुरू कर दिया है। हवाईअड्डा के पास सड़क किनारे डंप कचरे पर जंगली पेड़ाें की टहनियां डाल दी हैं। जबकि चंपानाला पुल से आगे पक्कीसराय के पास बाइपास किनारे फेंके गए कचरे पर बालू व मिट्टी डाल दी है।

डिप्टी सीएम इसी रास्ते से गुरुवार काे सुल्तानगंज जाएंगे। इससे पहले निगम ने बुधवार सुबह से लेकर रात तक जीराेमाइल व तिलकामांझी चाैक के पास साफ-सफाई कराई। स्वास्थ्य शाखा प्रभारी माेहम्मद रेहान अहमद व जाेनल प्रभारी राकेश भारती काम की माॅनिटिरिंग में जुटे रहे। जगह-जगह चूना और ब्लीचिंग पाउडर का भी छिड़काव करवाया। सड़क के किनारे डस्टबिन की संख्या भी कम कर दी। जेल राेड में जवारीपुर के पास सड़क के दाहिनी ओर तीन बड़े-बड़े कंटेनर में कचरा ओवरफ्लाे रहता था। बुधवार काे वहां से दाे कांपैक्टर डस्टबिन हटा दिया।

तिलकामांझी चाैक, सर्किट हाउस व तिलकामांझी हटिया राेड में तीन-तीन डस्टबिन की जगह एक ही रखा। लेकिन जिन रास्ताें से डिप्टी सीएम का काफिला नहीं गुजरेगा वहां की सफाई में इतनी संजीदगी नहीं दिखाई। हालांकि बकरीद के कारण कई दिन में डंप पड़े गलियाें के कचरे काे उठाया, लेकिन वहां भी पूरी सफाई नहीं हाे पाई। पिछले तीन दिन से पूरा अमला जीराेमाइल से तिलकामांझी की ओर सफाई में जुटा था इसलिए अन्य इलाकाें में काफी कचरा पसरा हुआ था।

मानिक सरकार में गंगा किनारे ही डंप कर दी नाले की गाद
निगम ने आसपास के नालाें से निकाली गए गाद व कचरे काे मानिक सरकार घाट पर गंगा के किनारे डंप कर दिया है। वार्ड 29 के हाउसिंग बाेर्ड जनता फ्लैट काॅलाेनी में कूड़ा उठाव नहीं हुआ। वार्ड 25 के महाराज घाट राेड में शनिवार के बाद से कूड़ा नहीं उठाया गया। मंगलवार काे हुई बारिश के चलते घाट राेड का कूड़ा पानी में इधर-उधर बह गया। पार्षद गाेविंद बनर्जी ने कहा कि शनिवार से ही इस गली से कूड़ा नहीं उठा है। लालबाग मुहल्ले में भी कूड़ा पसरा रहा।

खबरें और भी हैं...