पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना बना आफत:मायागंज में संक्रमित गर्भवतियां दर्द से कराहती रही, नहीं किया भर्ती

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार में बैठी गर्भवती महिला। - Dainik Bhaskar
कार में बैठी गर्भवती महिला।
  • एक की डॉक्टरों ने की सर्जरी, दूसरे का नहीं किया

एक साल बाद फिर से महिला और गर्भवतियों के लिए संक्रमण आफत बन गया है। जिले में काेराेना संक्रमित गर्भवती महिलाओं की डिलीवरी के लिए एकमात्र अस्पताल मायागंज में लंबे जद्दाेजहद के बाद ही इलाज हाे रहा है। 24 घंटे में आई दो महिलाओं में एक की सर्जरी कर डिलीवरी की गई, दूसरी महिला को डॉक्टरों ने भर्ती करने की बजाय लौटा दिया। इसकी शिकायत परिजनों ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से फोन पर की है।

मामले में अस्पताल अधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास से बात की गई, लेकिन नेटवर्क खराबी के कारण उनसे बात नहीं हो सकी। तिलकामांझी की 30 वर्षीय गर्भवती को प्रसव पीड़ा होने पर एक निजी नर्सिंग होम ले जाया गया। डॉक्टरों ने उसकी जांच कराई तो वह पॉजिटिव निकली। इसके बाद डॉक्टरों ने उसे मायागंज रेफर कर दिया। महिला का यह पहला बच्चा है। इससे पहले बच्चे की गर्भ में ही मौत हो गई थी। इसलिए परिजन इस बार ज्यादा अलर्ट थे।

वे सर्जरी कर सुरक्षित डिलीवरी करवाना चाहते थे। मायागंज में गायनी के जूनियर डाॅक्टराें ने उसे आरटीपीसीआर टेस्ट करवाने को कहा। इससे पहले इलाज से मना कर दिया। परिजनों ने गुहार लगाई तो घंटेभर इंतजार करने को कहा। जूनियर डॉक्टर बोले-सीनियर आएंगी फिर देखेंगी। शाम 6 बजे तक इलाज न होने पर महिला बिना डिलीवरी कराए ही लौटी।

मैं खुद संक्रमित हो गई हूं। मैंने हेल्थ मैनेजर से कहा है कि काेविड मरीज के लिए अलग से रूम दें। मरीज की सर्जरी से डिलीवरी करनी है या नॉर्मल होगी? यह डॉक्टर देखेंगे। यदि सर्जरी करना है तो मरीज को इंतजार करना चाहिए। काेराेना के दौरान सर्जरी खतरनाक हाेता है, पर सीरियस हाेगा ताे करना ही हाेगा।
- डाॅ. उषा कुमारी,एचओडी, गायनी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें