पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • In The Coronkaal, 14 Will Start The Service By Donating One Cylinder, So Far 200 Patients Have Given Oxygen For Free.

पहल:कोरोनाकाल में 14 लाेगाें ने एक-एक सिलेंडर दान कर शुरू की सेवा, अब तक 200 मरीजों काे मुफ्त में दे चुके हैं ऑक्सीजन

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महामारी के इस दौर में रामसर चौक पर अम्मा जी सेवा केंद्र काेराेना मरीजाें की लाैटा रहा सांस

काेराेना के मरीजाें के परिजन जहां ऑक्सीजन सिलेंडर की मुंहमांगी कीमत देने काे तैयार हैं वहां रामसर चौक पर अम्मा जी सेवा केंद्र मुफ्त में जरूरतमंदाें काे ऑक्सीजन सिलेंडर दे रहा है। केंद्र वैसे लाेगाें की मदद कर रहा जाे ऑक्सीजन का दाम देने में सक्षम नहीं हैं। अब तक 200 लोगों को केंद्र मदद कर चुका है।

सिक्यूरिटी गार्ड एजेंसी चलाने वाले कम्युनिटी केंद्र के अध्यक्ष मुजफ्फर अहमद व सचिव निगम कर्मी प्रकाश यादव ने बताया कि संस्था के 14 सदस्यों ने एक-एक सिलेंडर दान देकर यह काम शुरू किया। अब तक यहां 25 सिलेंडर जमा हाे चुके हैं। इस काम काे करने के दाैरान केंद्र के कुछ सदस्य पाॅजिटिव भी हाे गए, लेकिन ठीक हाेने के बाद उन्हाेंने फिर सेवा शुरू कर दी।

चाचा की माैत के बाद मुजफ्फर अहमद ने की संस्था की शुरुआत, लोगों से भी मिली नेक काम में मदद

मुजफ्फर अहमद ने बताया कि जनवरी में उनके चाचा बीमार हाे गए। उनको ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी। उस समय 400 रुपए प्रतिदिन पर किराए पर सिलेंडर लिया। बाद में मेरे चाचा की मृत्यु हो गई। इसके बाद यह दिमाग में आया कि गरीब काेराेना मरीज काे ऑक्सीजन की जरूरत हुई तो पैसे के अभाव में मर ही जाएंगे। इसके बाद अपने मित्राें-जिला वक्फ कमेटी के सचिव सैयद जीजाह हुसैन, प्रकाश यादव, डॉ. अमिता सिन्हा, मोहम्मद दुल्ला खान, सुभाष प्रसाद रजक, मो. हैदर कमाल उर्फ बादशाह खान के साथ मिलकर लाेगाें की मदद करने की ठानी और फरवरी में अम्मा जी सेवा केंद्र की शुरुआत की। तमाम साथियों ने अपनी ओर से ऑक्सीजन सिलेंडर इस संस्था को दिया। टीएमबीयू के पूर्व प्रभारी कुलपति डॉ. संजय चौधरी और एआईसीसी के मेंबर प्रवीण सिंह ने भी इसमें सहायता की। और भी लोगों को इससे सिलेंडर मिले तो हम मदद का दायरा और बढ़ा सकते हैं। अब संस्था के पास 25 सिलेंडर जमा हाे गए हैं। अब तक लगभग 200 लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर नि:शुल्क दे चुके हैं। जाे लाेग सक्षम हैं, केवल उन्हीं से रिफिल का चार्ज लिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...