पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी खबर:नए साल में किसानाें काे दूध का बड़ा बाजार मिलेगा; नए साल से 2 लाख लीटर दूध का भंडारण करेगा सुधा डेयरी

भागलपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अगले माह तक ऑटाेमेटिक मशीनें लगाने का काम हाे जाएगा पूरा

नए साल में किसानाें काे दूध का बड़ा बाजार मिलेगा। बरारी स्थित सुधा डेयरी में दस कराेड़ की लागत से बनने वाले प्राेजेक्ट का काम दिसंबर तक पूरा हाे जाएगा।

यहां दाे लाख लीटर दूध के भंडारण के लिए अाॅटाेमेटिक मशीनें लग रही हैं। गुजरात के तर्ज पर दूध का भंडारण हाेगा ताकि किसानाें के अधिक से अधिक दूध की खरीद की जा सके। ये प्राेजेक्ट जून में ही पूरा हाेना था। लेकिन काेराेना के कारण अहमदाबाद की एजेंसी ने काम काे बंद कर दिया था। एक महीने पहले काम चालू हु आ है। सुधा डेयरी के प्रबंध निदेशक हेमेंद्र कुमार ने बताया कि नए साल में यहां के किसानाें काे ताेहफा मिलेगा। जनवरी में दूध भंडारण की क्षमता दाे लाख लीटर हाे जाएगी। फिलहाल अभी सुधा डेयरी के दूध भंडारण की क्षमता 60 हजार लीटर ही है। यहां भागलपुर, मुंगेर, बांका व जमुई के किसानाें का दूध खरीदा जाता है। एमडी ने बताया कि भंडारण क्षमता बढ़ने के बाद किसानाें से मनचाहा दूध खरीदा जा सकता है।

50 हजार किसानाें का दूध खरीदेगा डेयरी
नए साल में डेयरी के द्वारा सेल प्वाइंट भी बढ़ाया जाएगा। जनवरी से करीब 50 हजार किसानाें का दूध डेयरी समितियाें के जरिए खरीदेगा। अभी करीब 15 हजार किसानाें का ही दूध डेयरी खरीदता है। अधिक से अधिक किसानाें काे डेयरी से जाेड़ने काे भी अभियान चलाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें