पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Increased Heat, Will Change Again, There Are Chances Of Rain In 24 Hours; Both Maximum And Minimum Temperatures Rise Due To Moisture Coming From West Bengal

बदल गया मौसम:बढ़ी गर्मी, फिर होगी तब्दीली, 24 घंटे में बारिश के हैं आसार; पश्चिम बंगाल से आ रही नमी से अधिकतम और न्यूनतम दोनों तापमान चढ़ा

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में शनिवार काे माैसम का मिजाज बदला। दिन में निकली धूप से उमसभरी गर्मी का अहसास हुआ। गर्मी के साथ नमी में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि शाम काे सूरज ढलते ही नर्मी अाई। लेकिन अब फिर माैसम में बदलाव दिखेगा। एक बार फिर बादल छाएंगे। गर्मी में बढ़ते ही उमस बढ़ने से बारिश के आसार हैं।

माैसम विभाग की माने ताे आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़त हाेगी। बिहार माैसम विज्ञान केंद्र के माैसम वैज्ञानिक डाॅ. एसके पटेल ने बताया, अगले 24 घंटे में शहर में बारिश की संभावना बन रही है। बादल गरजने अाैर वज्रपात की भी आशंका है।

24 घंटे में अधिकतम तापमान में 3.7 और न्यूनतम तापमान में 1.4 डिग्री की बढ़त हुई है। शनिवार का अधिकतम तापमान 39.4 व न्यूनतम 25 डिग्री रहा। शुक्रवार काे अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री था।

क्या है कारण

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिम बंगाल के मैदानी इलाके में सतह से 900 मीटर पर एक चक्रवर्तीय परिसंचालन बना हुआ है। इसके प्रभाव से बिहार के पूर्वी भागों में नमी आएगी। इसके अलावा एक पूर्वी-पश्चिमी समुद्रीय तल से 0.9 किलोमीटर पर सेंट्रल मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़, झारखंड होते हुए असम तक बनी हुई है।

खबरें और भी हैं...