• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Increased Toughness Due To Increasing Transition, Shops Divided Into Three Categories; Will Now Open On Different Days

सख्ती बढ़ी:बढ़ते संक्रमण से बढ़ी सख्ती, तीन श्रेणियाें में बंटीं दुकानें; अब अलग-अलग दिनाें में खुलेंगी

भागलपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • जिला प्रशासन ने जारी की नई गाइडलाइन, नई व्यवस्था 15 मई तक, उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

कोरोना काे लेकर राज्य सरकार के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के निर्णय के बाद गुरुवार काे जिला प्रशासन ने दुकानों के खोलने के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। इसके लिए कुछ शर्तें भी लगाई है। अब दुकानों काे अलग-अलग तीन श्रेणी में बांटकर खोलने की अनुमति दी है। अब दुकानें 15 मई तक शाम 4 बजे ही बंद हो जाएगी। दुकानों में सभी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

काउंटर पर साबुन या सैनिटाइजर कर्मियों और खरीदारों के लिए निःशुल्क उपलब्ध रखना अनिवार्य होगा। दो गज की दूरी के पालन के लिए सफेद गोला बनना हाेगा। ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दुकानों को बंद कराया जाएगा। सर्दी-खांसी के लक्षण वाले लोगों को दुकान में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। तय समय सीमा में केवल कंटेनमेंट जोन के बाहर की ही दुकानें खुलेंगी।

शाम 6 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू

डीएम सुब्रत कुमार सेन की ओर से गुरुवार को जारी आदेश के मुताबिक जिले में नाइट कर्फ्यू शाम 6 से सुबह 6 बजे तक रहेगा। विवाह समारोह के लिए 50 और अंतिम संस्कार के लिए केवल 20 लोगों की अधिकतम सीमा होगी। डीजे पर प्रतिबंध रहेगा। सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में 25 फीसदी उपस्थिति के साथ काम करेंगे। सभी कार्यालय शाम 4 बजे बंद हो जाएंगे। कोई भी व्यक्ति बिना विशेष कारण से यात्रा नहीं करेंगे।

रेस्टोरेंट और खाने की दुकानें रात 9 बजे तक खुली रहेंगी

50 फीसदी सीटिंग क्षमता से परिवहन, औद्योगिक प्रतिष्ठान, निर्माण, ई-कॉमर्स से जुड़ी गतिविधि, स्वास्थ्य सेवा, ठेला पर फल-सब्जी की घूम-घूमकर बिक्री, कृषि व इससे जुड़े काम, रेस्टोरेंट रात नाै बजे तक खुलेंगी। रात 9 बजे तक टेक होम सेवा मिलेगी।

जानिये, कौन सी दुकानें किस दिन खुलेंगी

श्रेणी- एक (रोज खुलने वाली दुकानें)
किराना, दवा, निजी क्लिनिक, ई-कॉमर्स सेवा, साइकिल मरम्मत, मोची, पशुचारा, ऑटोमोबाइल वर्क्स, गैरेज, सर्विसिंग सेंटर, टायर, ट्यूब्स, स्पेयर पार्ट्स, डेयरी, दूध, सभी अस्पताल, होम डिलेवरी सेवा, फल सब्जी की दुकानें, मीट-मछली की दुकान, हाई सिक्योरिटी की दुकानें, पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, निर्माण सामग्री के भंडारण व बिक्री से संबंधित दुकानें।

श्रेणी- 2 (सोम, बुध और शुक्रवार को खुलने वाली दुकानें)
इलेक्ट्रिकल गुड्स-पंखा, कूलर व एयरकंडीशनर, इलेक्ट्रॉनिक गुड्स मोबाइल, कंप्यूटर, लैपटॉप, यूपीएस व बैटरी, सैलून व पार्लर, फर्नीचर और सोना चांदी की दुकानें।

श्रेणी- 3 (मंगल, गुरुवार और शनिवार को खुलने वाली दुकानें)

कपड़ा, जूता-चप्पल, ड्राई क्लीनर्स, बर्तन, स्पोर्ट्स, कृषि के काम से जुड़े सभी सामानों की दुकानें और अन्य सभी दुकान जो किसी सूची में नहीं हो।

खबरें और भी हैं...