पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Intermediate Exam Will Be Held From Tomorrow, But Teachers Of TMBU Leading Colleges Will Not Become Speculators, Nor Will They Be Examiners

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बहिष्कार:कल से होगी इंटर की परीक्षा, पर टीएमबीयू के प्रमुख कॉलेजों के शिक्षक नहीं बनेंगे वीक्षक, न होंगे परीक्षक

भागलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इंटर परीक्षा में ड्यूटी नहीं करना डिग्री काॅलेजाें से इंटर की पढ़ाई अलग करने की मुहिम का हिस्सा है। - Dainik Bhaskar
इंटर परीक्षा में ड्यूटी नहीं करना डिग्री काॅलेजाें से इंटर की पढ़ाई अलग करने की मुहिम का हिस्सा है।
  • एसएम के बाद टीएनबी, मारवाड़ी, सबौर व एसएसवी कॉलेज ने भी ड्यूटी को कहा-ना
  • अन्य काॅलेजाें और स्कूलाें से वैकल्पिक व्यवस्था कर ली गई है : डीईओ

इस बार प्रमुख सरकारी डिग्री काॅलेजाें ने इंटर परीक्षा का एक तरह से बहिष्कार कर दिया है। शुरुआत एसएम काॅलेज के शिक्षकाें ने की थी। अब टीएनबी, मारवाड़ी, सबाैर और एसएसवी काॅलेज के शिक्षकाें ने भी इंटर परीक्षा में ड्यूटी नहीं करने की बात कही है। शिक्षकाें ने वीक्षक बनने और मूल्यांकन करने से भी इनकार किया है।

टीएनबी और एसएसवी काॅलेज ने इसकी जानकारी पहले ही टीएमबीयू काे दे दी थी, जबकि एसएम काॅलेज ने टीएमबीयू के साथ डीईओ काे भी सूचना दी थी। उधर, मारवाड़ी और सबाैर काॅलेज के शिक्षकाें ने अपने संघ के स्तर पर निर्णय लेकर काॅलेज प्रशासन काे जानकारी दी थी। हालांकि शिक्षा विभाग का दावा है कि प्रमुख डिग्री काॅलेजाें के शिक्षकाें के ड्यूटी न करने से परीक्षा पर असर नहीं पड़ेगा। वीक्षण कार्य के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई है।
एफिलिएटेड काॅलेजाें और स्कूलाें से की व्यवस्था
डीईओ संजय कुमार ने बताया, कई काॅलेजाें के शिक्षकाें ने वीक्षक ड्यूटी न करने की जानकारी दी थी। इसलिए पहले ही वैकल्पिक व्यवस्था बना ली गई। 1 फरवरी से परीक्षा होगी। तैयारी कर ली गई है। जिन काॅलेजाें के शिक्षकाें ने खुद काे इंटर परीक्षा से अलग नहीं किया है, उनकी ड्यूटी लगाई जाएगी। एफिलिएटेड काॅलेजाें और प्लस टू स्कूलाें के शिक्षक भी ड्यूटी लगाई जाएगी।
बहिष्कार डिग्री से इंटर की पढ़ाई अलग करने की मुहिम का हिस्सा
इंटर परीक्षा में ड्यूटी नहीं करना डिग्री काॅलेजाें से इंटर की पढ़ाई अलग करने की मुहिम का हिस्सा है। भुस्टा अध्यक्ष डाॅ. डीएन राय और भूटा महासचिव डाॅ. पवन कुमार सिंह ने बताया, सरकार ने इंटर अलग करने के नाम पर डिग्री काॅलेजाें से शिक्षकाें के पद वापस लिए थे। इसलिए इंटर में सहयाेग नहीं करेंगे। सबाैर काॅलेज प्राचार्य डाॅ. कामिनी दुबे और मारवाड़ी काॅलेज के डाॅ. अरविंद साह का कहना है कि उनके यहां के शिक्षक भी डयूटी नहीं करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें