पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच अभियान:जांच में 10 फीसदी निकल रहे पॉजिटिव, कांटेक्ट ट्रेसिंग की गति काफी धीमी

भागलपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • कुछ इलाकों में ही कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर जांच की जा रही

जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है। इसकी रोकथाम में प्रशासन लाचार नजर आ रहा है। अब तक प्रतिदिन हो रही जांच में औसतन 10 फीसदी लोग पॉजिटिव निकल रहे हैं। जानकारों के मुताबिक अगर जांच में तेजी आएगी तो कोरोना मरीजों की संख्या अभी और बढ़ जाएगी। पिछली बार जहां मरीज दर्जनों की संख्या में निकल रहे थे, वहीं इस बार सैकड़ों की संख्या में मरीज निकल रहे हैं। इस बार जांच के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। मरीज खुद जांच कराने आगे आ रहे हैं।

कुछ इलाकों में ही कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर जांच की जा रही है। जिले में 90 से अधिक कंटेनमेंट जोन हैं। अगर प्रशासन उन कंटेनमेंट जोन में जांच अभियान चलाएगा तो मरीजों की संख्या भी काफी बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले एक सप्ताह में अधिकतम 2500 से 3500 लोगों की ही रोज जांच हो पा रही है। हालांकि जांच की गति धीमी होने के बाद भी पॉजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही है। एक मई को 2339 लोगों की जांच हुई। इनमें से 330 लोग पॉजिटिव पाए गए।

वैक्सीनेशन को लेकर ग्रामीणों को किया जागरूक

रविवार को नाथनगर के विभिन्न शहरी व ग्रामीण इलाकों में बैनर पोस्टर लगाकर एक बैंक ने वैक्सीनेशन के प्रति आम लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाया। वैक्सीनेशन से होने वाले लाभ के बारे में भी बताया। टीम लीडर प्रियंका कुमारी ने बताया कि यह जागरूकता अभियान जून के आखिरी महीने तक चलाया जाएगा। मौके पर सोनाली झा, रितु प्रिया आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें