पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:जीवन जागृति सोसायटी कोरोना मरीजों काे देगी फैमिली डॉक्टर की तरह सुविधा, फाेन कर ले सकेंगे सलाह

भागलपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • 7979902095 व 9774009974 पर करें फाेन, संस्था डाॅक्टर का कांटेक्ट नंबर देगी
  • फैमिली डॉक्टर मुहिम से 500 मरीजाें काे मिलेगा फायदा

जीवन जागृति सोसायटी ने काेराेना मरीजाें के इलाज के लिए विशेष पहल की है। उसने 25 डाॅक्टराें का एक मंच तैयार किया है, जाे 500 मरीजाें काे फैमिली डाॅक्टर की तरह सलाह देंगे। मरीज या उनके परिजन संस्था द्वारा उपलब्ध कराए गए फाेन नंबर पर डाॅक्टर से बात कर सलाह ले सकेंगे। एक डाॅक्टर 20 मरीजाें काे फैमिली डाॅक्टर की तरह सलाह देंगे।

मुहिम से जुड़े हर डाॅक्टर 20 मरीजाें काे देंगे सलाह

सोसायटी के अध्यक्ष डाॅ. अजय कुमार सिंह ने बताया कि संस्था ने फैमिली डाॅक्टर मुहिम से जुड़े सभी चिकित्सकों से सहमति ले ली है। उनसे अनुराेध किया गया है कि वे कोरोना मरीजाें से फैमिली डाॅक्टर की तरह व्यवहार करें। जब तक मरीज पूर्ण रूप से ठीक न हो जाएं या उसको इलाज के लिए उचित जगह न मिल जाए तब तक उन्हें सलाह देते रहेंगे। इससे इलाज के साथ-साथ उनका मनोबल भी बढ़ेगा। उन्होंने बताया कि मुहिम से जुड़े चिकित्सकों ने साथ देने का वादा किया है। मुहिम से जुड़े एक चिकित्सक को कभी भी 20 से ज्यादा मरीज का भार नहीं दिया जाएगा, ताकि वे मरीजाें काे पूरा समय दे सकें। मरीज डाॅक्टराें से अपनी स्थिति बताएं। उन्हाेंने कहा कि मरीज काे काेई दिक्क्त हाे ताे संस्था के फाेन नंबर पर जानकारी दें। उन्हाेंने कहा कि इस तरह एक साथ 500 मरीजों को फैमिली डाॅक्टर की सुविधा मिल जाएगी।

आपात स्थिति में कभी भी फाेन कर सकेंगे मरीज

सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार सिंह ने कहा कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए जीवन जागृति सोसाइटी ने एक मंच तैयार किया है। लाेग सोसायटी के दो सदस्य सोमेश यादव एवं सुनील सिंह काे क्रमशः 79799020959774009974 पर फाेन कर सकते हैं। वे कोरोना से ग्रसित मरीज या उनके परिजनाें काे आवश्यकतानुसार फिजीशियन, शिशु रोग विशेषज्ञ या गाइनेकोलॉजिस्ट का नंबर देंगे। आपात स्थिति में मरीज कभी भी फोन कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें