पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फाइल जमा करने की 'फीस' 700 रुपए:JLNMCH में 'फीस' नहीं देने वाले छात्रों की काउंसिलिंग की फाइल फेंक दी, ओरिजिनल डॉक्यूमेंट भी फटे

भागलपुर9 दिन पहले
काउंटर पर हंगामा करते छात्र।
  • भागलपुर के JLNMCH में चल रही है पारामेडिकल की काउंसिलिंग

भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज (JLNMCH) में पारामेडिकल की काउंसिलिंग के दौरान आज हंगामा हो गया। काउंसिलिंग के लिए आई अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि उनकी फाइल लेने के लिए रिश्वत मांगी जा रही है। सोमवार को डॉक्यूमेंट जमा करने के दौरान काउंटर पर उनसे 500 से 700 रुपए तक मांगे गए। वैसे अभ्यर्थी जिन्होंने रुपए दिए, उनकी फाइल तुरंत ले ली गई, जिन्होंने नहीं दिए, उन्हें परेशान किया जा रहा है। काउंसिलिंग के काम में लगे कर्मी ऐसे अभ्यर्थियों को 3-3 घंटे तक बैठा दे रहे हैं। आखिरी तारीख सोमवार 22 फ़रवरी तक ही थी। छात्राओं की संख्या को देखते हुए अब इसे 25 फ़रवरी तक बढ़ा दिया गया है।

अभ्यर्थियों ने हंगामा किया तो फेंक दी फाइल

भागलपुर के JLNMCH में इन दिनों पारामेडिकल की काउंसिलिंग चल रही है। इसके लिए राज्य के अलग अलग जिलों से हजारों की संख्या में छात्र पहुंचे हुए हैं। आज JLNMCH गेट के बाहर सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी खड़ी थीं। 3 घंटे तक बैठने के बाद जब सब्र का बांध टूटा तो वे परिजनों के साथ मिलकर हंगामा करने लगीं। इसपर कर्मियों ने उनकी फाइल फेंक दी। काउंटर के पास अफरातफरी का माहौल बन गया। कई छात्रों की फाइल के चीथड़े उड़ गए। वे भड़क गए। छात्र काउंटर के पास हंगामा मचाने लगे, जिसके बाद काउंटर बंद कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस कॉलेज पहुंची और मामले को शांत कराया।

काउंसिलिंग के लिए आए अभ्यर्थियों और परिजनों ने गंभीर आरोप लगाए।
काउंसिलिंग के लिए आए अभ्यर्थियों और परिजनों ने गंभीर आरोप लगाए।

परिजन-अभ्यर्थियों के कई आरोप

एक परिजन ने कहा कि इनकी नियत पर खोट लग रहा है। ये फाइल गड़बड़ भी कर सकते हैं। लखीसराय से आए दूसरे परिजन ने कहा कि सोमवार को फाइल जमा करने के लिए 700 रुपए मांगे गए थे। हमने नहीं दिया लेकिन कई लोगों ने दिया। गेट पर अपनी बारी के इंतजार में खड़ी एक अभ्यर्थी ने कहा कि हमने परसों ही अपनी फाइल जमा कर दी थी, अभी तक हमारा नंबर नहीं आया है। कल जिसने फाइल जमा की, उसे बुला लिया गया।

फेंकने से फट गई फाइल तो खूब हुआ हंगामा

बांका से काउंसिलिंग के लिए आई रोजी कुमारी ने बताया कि डॉक्यूमेंट जमा करने के लिए काउंटर पर पैसे मांगे जा रहे थे। हमलोगों ने मना किया तो हमारा डॉक्यूमेंट नहीं लिया गया। इसके बाद मेरी फाइल फेंक दी, जिसमें वह बुरी तरीके से फट गई है। एक छात्र के परिजन दिनेश लाल ने बताया कि हमलोग अररिया से आए हुए हैं। पिछले चार दिनों से काउंसिलिंग के लिए आ रहे हैं। यहां डॉक्यूमेंट जमा करने के लिए 500 रुपए घूस मांगा जा रहा है। घूस का विरोध करने पर डॉक्यूमेंट फेंका जाने लगा। इसके बाद छात्रों ने जमकर हंगामा मचाया। बताया कि जो पैसे नहीं दे रहे थे, उनकी फाइल फेंक दी गई। कई के डॉक्यूमेंट फट गए। इधर, फाइल फेंकने से अफरातफरी का माहौल बन गया। छात्र-छात्राएं अपने डॉक्यूमेंट ढूंढ़ने लगे। लखीसराय की ऋतु शर्मा ने बताया कि हंगामे में मेरा मैट्रिक का मार्कशीट गुम हो गया। काफी देर ढूंढ़ने के बाद ही मिल सका।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

और पढ़ें