पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा:टीएमबीयू ने कानन राजू का तबादला 2018 में किया था नामंजूर अब प्रशासनिक भवन में बुलाया

भागलपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अपने ही निर्णय पर कायम नहीं विश्वविद्यालय
  • विवि कर्मचारियों ने कॉलेज कर्मियों को वापस भेजने की मांग की

टीएमबीयू में 10 अगस्त को किए गए कर्मचारियों के तबादले का मामले में विवाद बढ़ता जा रहा है। विश्वविद्यालय के कर्मचारी कॉलेज इकाई के कर्मचारियों के विवि प्रशासनिक भवन में तबादले का विरोध कर रहे हैं। इस कड़ी में नया मामला सामने आया है। मुरारका कॉलेज सुल्तानगंज के जिस कर्मचारी कानन राजू का तबादला इस बार विवि प्रशासनिक भवन में किया गया है उसके ट्रांसफर को खुद टीएमबीयू प्रशासन ने 2018 में नामंजूर कर दिया था।

18 दिसंबर 2018 को रजिस्ट्रार ने लिखा था कि कानन राजू का भागलपुर के किसी कॉलेज या विश्वविद्यालय में तबादले का आग्रह नामंजूर किया जाता है। रजिस्ट्रार ने तब इसे संस्थान के हित में बताया था। अब रजिस्ट्रार ने कानन राजू का तबादला विवि प्रशासनिक भवन में कर दिया है। बुधवार को इसके विरोध में विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ ने विश्वविद्यालय प्रशासन को पत्र लिखकर कहा है कि कॉलेजों से जो भी कर्मचारी तबादला कर विश्वविद्यालय लाए गए हैं उन्हें वापस किया जाए।

संघ के सचिव रंजीत कुमार ने अपने पत्र में कानन राजू का भी जिक्र किया है और उन्हें भी वापस मुरारका कॉलेज भेजने की मांग की है। कर्मचारी संघ ने कहा है कि पूर्व में भी कॉलेजों के कर्मचारी टीएमबीयू में तबादला कर लाए गए थे तो उन्हें वापस किया गया था। राजभवन का भी आदेश है कि कॉलेज इकाई में नियुक्त कर्मचारी का तबादला विवि इकाई में नहीं हो सकता है। सूत्रों ने बताया कि पूर्व में भी कुछ कर्मचारियों का तबादला कर विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन और पीजी इकाइयों में लाया गया था लेकिन उन्हें वापस करना पड़ा था। इसी वजह से कॉलेज के किसी कर्मचारी को विश्वविद्यालय इकाई में प्रतिनियुक्त किया जाता है, तबादला नहीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser