पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:जिले में बढ़ रहे काेराेना मरीज, लेकिन विभाग काे नहीं पता-किन इलाकों में बढ़ रहा है संक्रमण

भागलपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्य विभाग राज्य सरकार से नई गाइडलाइन मिलने का कर रहा है इंतजार
  • तीन दिन के अंदर जिले में मिले आठ नए मरीज मिले

जिले में कोरोना का संक्रमण फिर बढ़ रहा है। शुक्रवार काे छह व रविवार काे दाे मरीज मिले थे। हालांकि ये सभी मरीज ग्रामीण इलाके से हैं, लेकिन विभाग काे यह पता नहीं है कि किन इलाकाें में संक्रमण फिर बढ़ रहा है। नए मरीज किन इलाकाें से आ रहे हैं।

हैरत की बात ताे यह है कि जहां महाराष्ट्र समेत अन्य राज्याें में काेराेना के बढ़ते लहर काे देखकर बिहार सरकार ने भी गंभीरता से काम करने की अफसराें काे नसीहत दी है। लेकिन भागलपुर में स्वास्थ्य महकमा निश्चिंत बैठा है कि यहां ज्यादा केस नहीं है।

सीएस डाॅ. विजय कुमार सिंह ने बताया कि नई गाइडलाइन नहीं आई है पर जाे पहले से तय है उसी आधार पर काम करेंगे। लेकिन किसी एक इलाके से ज्यादा मरीज मिलने के बाद ही कुछ हाे सकता है। वैसे कंटेनमेंट जाेन बनाने व बैरिकेडिंग करने का कार्य जिला प्रशासन का है। स्वास्थ्य विभाग सिर्फ रिपाेर्ट भेजता है जाे रूटीन में विभागाें काे भेजा जाता है। अलग-अलग इलाकाें के मरीजाें का मिलान करने के निर्देश दिए हैं, खासताैर पर जिन इलाकाें से ज्यादा मरीज आए हैं। उनकी पहचान कर सरकार काे रिपाेर्ट भेजी जाएगी।

50 से अधिक उम्र के लाेगाें काे 21 मार्च से दी जाएगी वैक्सीन

डीआईओ डाॅ. मनाेज कुमार चाैधरी समेत 510 हेल्थ वर्कराें ने साेमवार काे काेरोना का सेकेंड डाेज लिया। 15 फरवरी से लेकर अबतक कुल 1920 हेल्थ वर्कराें ने यह टीका ले लिया है। साेमवार काे कुल 1034 कर्मियाें काे टीका लगना था इसमें 49.3 प्रतिशत ने टीका लिया। डीआईओ ने बताया कि अगले साेमवार तक ही फ्रंटलाइन वर्कराें काे टीका दिया जाएगा, इसके बाद नहीं मिलेगा। अगर काेई छूट भी जाएंगे ताे वह वेटिंग में रहेंगे। उन्हाेंने बताया कि 21 मार्च से 50 वर्ष से अधिक उम्र वालाें काे काेराेना का टीका दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें