पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भागलपुर:सड़क पर दौड़ेगी लैब, 76 तरह की होगी जांच, एम्स के डॉक्टर टेलीमेडिसिन से करेंगे इलाज

भागलपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भागलपुर में लोगों को सेहत से जुड़ी नई सुविधा बुधवार को मिलेंगी। सभी वार्डों में घूम-घूमकर मशीन से लोगों की 76 तरह की जांच हो सकेगी। टेलीमेडिसिन से एम्स के बेहतरीन डॉकटर न सिर्फ उनका इलाज करेंगे, बल्कि इस मशीन से प्रिंट निकालकर दवा का प्रिस्क्रिप्शन भी दिया जाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मोबाइल लैब लबाइक का शुभारंभ करेंगे। सदर अस्पताल में सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह इस मोबाइल लैब को हरी झंडी दिखाकर शहरवासियों को सौंपेंगे। भाजपा नेता अर्जित चौबे की पहल पर इसकी शुरुआत होने जा रही है। अर्जित ने बताया कि पहले इस लैब में 56 तरह की जांच होनी थी। अब जांच संख्या बढ़ाकर 76 कर दी गई हैं। इससे एम्स पटना के निदेशक, ट्रिपल आईटी भागलपुर के निदेशक भी ऑनलाइन कार्यक्रम से जुड़ेंगे।
लैब ऐसे करेगा काम
अर्जित ने बताया कि मोबाइल लैब लबाइक सभी वार्डों में घूम ब्लड एवं अन्य प्रकार की जांच करेगा। जाे बीमार हैं, उन्हें एम्स के बेहतरीन डॉक्टर टेलीमेडिसिन से देखेंगे। उन्हें दवा भी पर्चे में प्रिंट निकालकर दिया जाएंगे। सभी मरीजों के रिकार्ड ट्रिपल आईटी के विशेष सर्वर एवं मुख्य डाटा सेंटर पर भी सुरक्षित रहेगा। इसे स्वास्थ्य मंत्रालय व राज्य सरकार 24 घंटे देख सकेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें