जिला प्रशासन ने निगम काे दी है जमीन:डंपिंग ग्राउंड के 5 एकड़ जमीन की नापी शुरू, पर आबादी काे हटाना चुनाैती

भागलपुर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कनकैथी स्थित डंपिंग ग्राउंड के लिए मिली और पांच एकड़ जमीन का निगम व जिला प्रशासन की टीम ने गुरुवार को नापी की। इसमें जगदीशपुर अंचल के एक अमीन व निगम के दो अमीन व योजना शाखा प्रभारी पंकज कुमार ने नापी कराया। इसमें सबसे बड़ा अड़ंगा वहां के स्थानीय लोगों के कच्चे-पक्के करीब 65 से ज्यादा मकान हैं, जो वर्षों से रह रहे हैं। इसके अलावा उस जमीन पर आम का बगीचा व 200 से ज्यादा पशुओं का तबेला भी है।

ऐसे में अतिक्रमण हटने के बाद ही यह क्षेत्र डंपिंग जोन के लिए इस्तेमाल की जा सकती है। हालांकि नापी करने गई टीम स्थानीय लोगों के विरोध देख कूड़ा गिराने की जगह मिलने की बात कहे बिना लौट गई। बता दें कि पहले से मिले 4.6 एकड़ जमीन पर कूड़ा गिराने को लेकर स्थानीय लोगों का विरोध होता रहा है, 10 दिन पूर्व भी विरोध पर नगर आयुक्त ने हस्तक्षेप किया था।

प्रभारी अब अपनी रिपोर्ट निगम प्रशासन को देंगे, इसके आधार पर निगम प्रशासन जिला प्रशासन से पत्राचार करेगा कि वह जमीन अतिक्रमणमुक्त कर दिया जाए। ताकि सीमांकन के बाद बाउंड्री देकर जमीन का उपयोग हो सके। सिटी मैनेजर रवीशचंद्र वर्मा ने बताया, हमारे पास रिपोर्ट आएगी तो सीनियर अधिकारी से निर्देश लेकर आगे की कार्रवाई करेंगे।

मामले में नगर आयुक्त प्रफुल्लचंद्र यादव ने बताया, डंपिंग ग्राउंड के लिए पांच एकड़ जमीन हाल ही में मिली है। उसकी नापी के लिए जगदीशपुर अंचल व निगम से अमीन काे भेजा था। याेजना शाखा प्रभारी भी वहां गए थे, उनकी रिपाेर्ट आने के बाद तय करेंगे। अतिक्रमण है ताे प्रशासन काे पत्र भेजकर खाली कराने की मांग करेंगे।

खबरें और भी हैं...