पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Modi Said His 10 Lakh Jobs Are Only For Bribes; Rahul's Answer The Account Is As Much As 15 Lakhs, BJP's Promise Of 19 Lakh Jobs

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भागलपुर में मोदी-राहुल आमने-सामने:मोदी बोले- सिर्फ रिश्वत के लिए ही है उनकी 10 लाख नौकरियां; राहुल का जवाब- खाते में 15 लाख जैसा ही है भाजपा का 19 लाख को रोजगार का वादा

भागलपुर/गया/सासारामएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सासाराम की सभा में नीतीश और पीएम मोदी।
  • 3.5 साल ही केंद्र-राज्य में हमारी-नीतीश की जोड़ी, इसमें कई गुना विकास

जैसा देश-वैसा वेष। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यही खासियत है। इसलिए सासाराम में उन्होंने भोजपुरी, गया में मगही और भागलपुर में अंगिका भाषा में ही अपने भाषण की शुरुआत की। उनके सबसे अधिक निशाने पर लालू-राबड़ी की सरकार रही। बिना नाम लिए उन्होंने कहा अब बिहार को लालटेन की जरूरत नहीं है, बिहार उजाले की ओर बढ़ चुका है।

भाजपा, जदयू के साथ हम और वीआईपी का गठबंधन है। पीएम ने कहा- 1990 में जो सरकार बनी उसने बिहार को कुव्यवस्था और अराजकता में डाला था। एक-एक सरकारी नौकरी के लिए लाखों की रिश्वत ली जाती थी। लोग गाड़ी खरीदने से डरते थे कि एक दल वाले को कमाई का पता न चल जाए।

आज वही शक्तियां बिहार को ललचायी नजरों से देख रही हैं। 10 लाख नौकरियां सिर्फ रिश्वत का जरिया हैं। उन्होंने जनता से एक मौका और मांगा। केंद्र में मोदी और राज्य में नीतीश की जोड़ी सिर्फ 3.5 साल ही डबल इंजन की सरकार चला पाई है।

उन्हें 370 हटाने से चिढ़ है
मोदी ने कहा कि उन्हें तो राष्ट्रहित के मुद्दे से ही चिढ़ है। धारा 370 हटाने का विरोध करते हैं, कहते हैं कि सत्ता में आए तो फिर उसे बहाल कर देंगे। तीन तलाक का विरोध करते हैं। सीमा पर सेना पराक्रम दिखाती है तो वह भी उन्हें असहज बनाता है। राष्ट्रहित का कोई फैसला हो तो वे उसके विरोध में खड़े हो जाते हैं।

और वो 18 महीने की सरकार
मोदी ने कहा जदयू-राजद की 18 माह सरकार रही। परिवार ने क्या-क्या नहीं किया। आखिरकार नीतीश कुमार ने इस्तीफा दे दिया था। अगली सरकार नीतीश के नेतृत्व में बनेगी।

कोरोना से लड़ने में केंद्र साथ: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा श्रद्धेय मोदी जी ने विकास के लिए और कोरोना से लड़ने के लिए लिए केंद्र ने हमारी मदद की। प्रधानमंत्री जी ने दूसरे राज्यों से लिए लोगों को लाने के लिए ट्रेनें चलवाईं। राशन नवंबर तक देना तय किया। उज्जवला योजना में 85 लाख परिवारों को सिलेंडर दिए गए।

15 साल पहले अपराधराज था: कानून व्यवस्था पर विपक्ष को घेरते हुए सीएम ने कहा उनके शासन में नर संहार, अपहरण और दूसरे अपराध हुए। हमने इन सबको रोका। बिहार में विकास की दर बहुत कम थी। तब कुल बजट ही 24 हजार करोड़ रुपए का था। आज राज्य का बजट 2.11 लाख करोड़ रुपए है।

राहुल का जवाब- खाते में 15 लाख जैसा ही है भाजपा का 19 लाख को रोजगार का वादा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का पूरा जोर देश की समस्याओं पर पीएम मोदी द्वारा झूठ बोलने पर रहा। हिसुआ और कहलगांव दोनों ही जगह वो लोगों को ये बताते रहे कि पीएम मोदी सिर्फ बड़े-बड़े सपने दिखाते है, देश को बदलने की बात करते हैं पर करते कुछ नही है। बेरोजगारी को नोटबंदी और जीएसटी से जोड़ते हुए राहुल ने भाजपा पर कोरोना काल में भी जनता को बरगलाने का आरोप लगाया। हालांकि राहुल सीएम नीतीश कुमार पर करारा हमले से बचते रहे।

हिसुआ में राहुल ने साढ़े 13 मिनट तो कहलगांव में भी साढ़े 26 मिनट संबोधित किया। उन्होंने 80 फीसदी समय पीएम मोदी पर हमला करने में लगाया। राहुल गांधी ने कहा बिहार में 19 लाख नौकरियों का वादा करने वाली भाजपा पर उन्होंने कहा कि यह उसी तरह है जिस तरह लोगों के बैंक खातों में 15 लाख रुपये जमा कराने और दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने की बात कही गई थी। तेजस्वी ने पूछा- कि एनडीए ने भाजपा शासित राज्यों में कितनी नौकरियां दी।

चीन से लेकर कई मुद्दों पर निशाना

प्रधानमंत्री बिहार के उन युवाओं काे नमन करते हैं, जिन्हाेंने गलवान में बलिदान दिया है। लेकिन माेदी चीनी की घुसपैठ के बारे में झूठ बाेलकर सेना का अपमान करते हैं। सवाल यह है चीनी सेना ने 20 जवान शहीद कर हमारी 1200 वर्ग किमी जमीन हथिया ली।

पिछले चुनाव में 2 कराेड़ नाैकरियाें का वादा किया था। कितनों को दिया? पीएम मजदूरों, सेना, किसानों के आगे सिर झुकाते हैं, जब काम की बारी आती है तो वे अडानी-अंबानी का काम करते हैं।

हम ठेठ बिहारी और डीएनए भी साफ
हिसुआ में राहुल गांधी की उपस्थिति में महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार तेजस्वी ने पिता की तरह लोगों से दोनों हाथ उठवा पूछा- सीधे रिजल्ट बता दो। तेजस्वी ने कहा- मैं झूठ नहीं बोलूंगा। हमारा डीएनए भी ठीक है। हम ठेठ बिहारी हैं, जो कहते हैं वही करते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें