पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:मानसून की विदाई हुई शुरू, आज बारिश और आंधी के हैं आसार

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मानसून की विदाई बुधवार से शुरू हाे चुकी है। लौटते मानसून ने शहर के माैसम में तब्दीली भी लाई है। बुधवार काे सुबह ग्यारह बजे तक गर्मी के बाद आसमान में बादल छाने शुरू हाे गए। यही वजह है कि बुधवार काे शहर का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। जबकि सुबह गयारह बजे ही तापमान 31 डिग्री तक पहुंच गया था। न्यूनतम तापमान 23.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अब अगले दाे दिनाें तक शहर में बारिश और आंधी के आसार हैं।

बीएयू के माैसम वैज्ञानिक डाॅ. वीरेंद्र कुमार ने कहा कि लौटते मानसून में भी कभी-कभी अच्छी बारिश हो जाती है। बुधवार को सुबह से ही तापमान कुछ ज्यादा था। जैसे-जैसे दिन गुजरते गए तापमान में थोड़ी थोड़ी वृद्धि भी हुई और दोपहर में तो यह बढ़कर 34.4 डिग्री पर पहुंच गया। हालांकि यह सामान्य तापमान ही है क्योंकि मौसम अब बदल रहा है। बदलते माैसम की दूसरी वजह बंगाल की खाड़ी में बन रहा कम दबाव का क्षेत्र भी है। इसकी वजह से अधिक मात्रा में नमी शहर में आ रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें