पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • More Candidates Will Enter The Field Due To The Dalas And Rebels Separated From The Alliance, The Waitresses Will Also Not Have The Option

सत्ता के दावेदार 100 पार:गठबंधन से अलग हुए दलाें और बागियाें की वजह से मैदान में उतरेंगे ज्यादा प्रत्याशी, वाेटराें के पास भी विकल्प की नहीं हाेगी कमी

भागलपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले की साताें विधानसभा सीटाें से 124 प्रत्याशियाें ने नामांकन के पर्चे भरे

गठबंधन से अलग हुए दलाें और टिकट नहीं मिलने से बागी हुए नेताओं की वजह से इस बार चुनावी मैदान में प्रत्याशियाें की लंबी कतार है। दल से टिकट नहीं मिलने पर दूसरी पार्टी में जाने या निर्दलीय मैदान में ताल ठाेकने में नेता जरा भी नहीं हिचके। यही कारण है कि पिछली बार की तुलना में इस बार प्रत्याशियाें की संख्या 100 पार पहुंच गई है। इससे मतदाताओं के पास भी इस बार विकल्पाें की कमी नहीं है।

अलग-अलग दल, निर्दल तक के उम्मीदवार काे मत करने का वाेटराें के पास विकल्प है। हालत यह है कि 2015 में जहां 87 प्रत्याशी मैदान में थे, वहीं इस बार 124 ने नामांकन पर्चा भरा है। इनमें से पहले चरण में हाेनेवाले चुनाव के तहत सुल्तानगंज और कहलगांव विधानसभा सीट के नामांकन की प्रक्रिया पहले ही पूरी हाे गई है।

सुल्तानगंज से 13 और कहलगांव से 14 उम्मीदवार मैदान में हैं। जबकि बाकी बचे पांच विधानसभा में दूसरे चरण में मतदान हाेना है। इनमें भागलपुर, नाथनगर, पीरपैंती, बिहपुर और गाेपालपुर विधानसभा सीट के लए नामांकन पर्चा दाखिल करने की तिथि खत्म हाे गई है और शनिवार काे स्क्रूटनी हाेगी। जबकि 19 अक्टूबर काे नाम वापस हाेगी। इसके बाद तस्वीर साफ हाे जाएगी कि कितने प्रत्याशी मैदान में चुनाव लड़ने के लिए बचे हुए हैं।
2015 में केवल बिहपुर विस क्षेत्र में थे ज्यादा उम्मीदवार
जिले की सात विधानसभा सीटाें पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियाें की तुलना में इस बार छह विस में ज्यादा उम्मीदवाराें के मैदान में उतरने की संभावना है। 2015 में केवल बिहपुर से 14 प्रत्याशी उतरे थे। जबकि इस बार वहां से केवल 10 प्रत्याशी ही मैदान में हैं।

भाजपा, राजद व लाेजपा चार जबकि जदयू और कांग्रेस तीन विधानसभा सीटाेें पर इस बार लड़ रही है चुनाव
जिले की सात विधानसभा सीटाें में एनडीए से जहां भाजपा चार और जदयू तीन सीटाें से चुनाव लड़ रहा है। इनमें भागलपुर, कहलगांव, पीरपैंती और बिहपुर से भाजपा प्रत्याशी मैदान में हैं। गाेपालपुर, नाथनगर और सुल्तानगंज से जदयू के उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

राजद के उम्मीदवार बिहपुर, गाेपालपुर, पीरपैंती और नाथनगर से मैदान में है। इसमें लाेजपा भी पीछे नहीं है। लाेजपा ने भी तीन जगहाें पर जदयू के खिलाफ मैदान में प्रत्याशी उतारा है। भागलपुर से भाजपा के खिलाफ भी लाेजपा ने उम्मीदवार दिया है। कांग्रेस तीन सीटाें कहलगांव, भागलपुर और सुल्तानगंज सीट से चुनाव लड़ रही है।

भागलपुर व नाथनगर विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा उम्मीदवार
भागलपुर व नाथनगर में 2015 में 11 और 13 उम्मीदवार मैदान में थे। जबकि इस बार दाेनाें ही विधानसभा क्षेत्र से 26-26 प्रत्याशियाें ने नामांकन पर्चा दाखिल किया है। इन दाेनाें क्षेत्र के मतदाताओं के पास भी वाेटर डालने के लिए ज्यादा विकल्प हाेंगे। वहीं 2015 में सबसे कम भागलपुर और पीरपैंती में सबसे कम प्रत्याशी थे। जबकि इस बार पीरपैंती से भी 21 ने पर्चा दाखिल किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें