पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कराेड़पति और लखपति हैं 'भाग्यवान':कई उम्मीदवारों से अधिक उनकी पत्नी के पास है संपत्ति, कई के पास आधा किलाे से अधिक साेना

भागलपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चार केस हैं भुवानिया पर, 18 करोड़ की संपत्ति के मालिक

जिले की सात विधानसभा सीटाें पर दाे चरणाें में हाेनेवाले चुनाव के मैदान में उतरे ज्यादातर प्रत्याशियाें की पत्नी उनसे ज्यादा धनवान हैं। कई प्रत्याशियाें के पास जितने पैसे हैं, खासकर नकद व जेवरात, यानी चल संपत्ति, उससे ज्यादा उनकी पत्नी के पास पैसे हैं। कुछ की पत्नी कराेड़पति ताे कुछ की लखपति हैं। पत्नी काे न केवल महंगे गहने व जेवरात के शाैक हैं, बल्कि लग्जरी गाड़ियाें की भी शाैकीन हैं।

अलग-अलग विधानसभा सीट से खड़े पांच प्रमुख प्रत्याशियाें से ज्यादा धन उनकी पत्नी के पास हैं। नाथनगर से राजद के प्रत्याशी अशरफ सिद्दिकी, पीरपैंती से राजद के सीटिंग विधायक व उम्मीदवार रामविलास पासवान व बिहपुर से राजद प्रत्याशी शैलेश कुमार उर्फ बुलाे मंडल की पत्नी के पास ज्यादा संपत्ति है।

जबकि गाेपालपुर के सीटिंग विधायक व जदयू प्रत्याशी गाेपाल मंडल की पत्नी भी ज्यादा अमीर हैं। इतना ही नहीं, भागलपुर िवधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे विजय साह की पत्नी के पास भी उनसे ज्यादा पैसे हैं। कई प्रत्याशियाें की पत्नी के पास 20 से 25 लाख रुपए तक केवल साेने के गहने हैं ताे कुछ के पास महंगी गाड़ियाें भी हें, जिस पर वे सवारी करती हैं।

कई उम्मीदवाराें की पत्नी के पास आधा किलाे साेना
कई उम्मीदवाराें की पत्नी गहने की शाैकीन हैं। कई के पत्नी के पास 500 ग्राम से अधिक साेना ताे एक किलाे से अधिक चांदी के जेवर है। बुलाे मंडल की पत्नी के पास 510 ग्राम साेना है, जिसकी कीमत करीब 25 लाख रुपए है।

गाेपाल मंडल की पत्नी के पास 360 ग्राम साेना है, इसकी कीमत 18 लाख रुपए है। निर्दलीय प्रत्याशी दीपक भुवानिया की पत्नी के पास 19 लाख की कीमत के 435 ग्राम साेना है। कांग्रेस प्रत्याशी शुभानंद मुकेश की पत्नी के पास आधा किलाे साेना और एक किलाे चांदी है।

चार केस हैं भुवानिया पर, 18 करोड़ की संपत्ति के मालिक

भागलपुर सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पूर्व मेयर दीपक भुवानियां ने गुरुवार काे आरओ के पास अपना शपथ पत्र जमा किया। वे बुधवार को बगैर एफिडेविट ही नामांकन पत्र जमा कर दिए थे लेकिन नोटिस मिलने के 24 घंटे के अंदर उन्होंने गुरुवार को शपथपत्र जमा करा दिया। उनपर चार आपराधिक मामले हैं।

वे हत्या, धाेखाधड़ी, माेटर वाहन अधिनियम के उल्लंघन के मामले के आराेपी हैं। वे कराेड़ाें की प्रापर्टी के मालिक हैं। उनके पास नकद 16 लाख 36 हजार 372 रुपये है। उनके पास 24 लाख से अधिक कीमत की फारच्यूनर गाड़ी है। उनके पास 12 कराेड़ 87 लाख नाै हजार 315 रुपये की चल संपत्ति है।

उनके पास पांच कराेड़ 29 लाख 50 हजार की अचल संपत्ति है। उनकी पत्नी के पास एक कराेड़ 67 लाख से अधिक की चल संपत्ति है। उनकी पत्नी के पास 50 लाख की अचल संपत्ति है। परिवार में तीन कराेड़ की अचल संपत्ति है। उनके ऊपर 10 कराेड़ से अधिक का कर्ज व देनदारी है। वे आईकाॅम तक पढ़े हैं।
5 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं नाथनगर के राजद प्रत्याशी
नाथनगर के राजद प्रत्याशी अली अशरफ सिद्दीकी कराेड़ाें की संपत्ति के मालिक हैं। उनके पास 1.35 एकड़ कृषि भूमि है। जिसका अनुमानित बाजार मूल्य एक कराेड़ 15 लाख रुपये है। उनके पास दाे कराेड़ छह लाख 60 हजार मूल्य की गैर कृषि भूमि है। उनके पास 30 लाख रुपये बाजार मूल्य का अावासीय मकान व भूमि है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें