पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:नगर निगम कार्यालय होगा माॅडल जन सुविधा केंद्र, ऑनलाइन जमा होंगे टैक्स

भागलपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्मार्ट सिटी परामर्श दात्री समिति के सदस्याें ने अधिकारियाें के साथ की बैठक। - Dainik Bhaskar
स्मार्ट सिटी परामर्श दात्री समिति के सदस्याें ने अधिकारियाें के साथ की बैठक।
  • स्मार्ट सिटी परामर्श दात्री समिति के सदस्याें ने अधिकारियाें के साथ बैठक की

नगर निगम में स्मार्ट सिटी की एडवाइजरी कमेटी की बैठक में मंगलवार काे तय हुआ कि अब माॅडल के ताैर पर पहले नगर निगम काे जन सुविधा केंद्र बनाया जाएगा। यहां से बिजली बिल की तर्ज पर सभी तरह के टैक्स जमा करने के लिए ऑनलाइन दिए जाएंगे। इसके लिए एप बनेगा।

भविष्य में जब शहर में और भी जन सुविधा केंद्र बनेंगे तो उन्हें एप से जोड़ जाएगा। हालांकि, समिति में स्वीकृत होने के बाद इस प्रस्ताव को बाेर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में पास होना बांकी है। मेयर सीमा साह व सांसद प्रतिनिधि के ताैर पर डाॅ. प्रीति शेखर ने सुझाव दिया कि जन सुविधा केंद्र की तरह ही बाकी याेजनाओं पर कमेटी के सुझाव पर अमल हाे।

उन्होंने प्रमंडलीय आयुक्त और नगर निगम कार्यालय में लगे साेलर लाइट सिस्टम के अबतक चालू नहीं होने पर भी सवाल उठाए। इसके अलावा टीटीसी कैंपस काे पार्किंग बनाने को विभाग से एनओसी लेने और कला केंद्र के अलावा शारदा संगीत सदन काे भी हैरिटेज में शामिल करने, बरारी पुल घाट पर सार्वजनिक सुविधाएं बहाल करने, हवाई अड्डा के पास स्वच्छता पर काम करने की सिफारिश की गई।

सराय व काेतवाली इलाके में पार्किंग के साथ-साथ मल्टीलेवल पार्किंग के लिए पुराना बस स्टैंड, तिलकामांझी और टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज कैंपस का सुझाव दिया गया। बैठक में में मेयर सीमा साह, प्रभारी नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव, उपनगर आयुक्त सत्येंद्र प्रसाद वर्मा, सीईओ संजीत कुमार पांडेय, विधायक प्रतिनिधि अभय आनंद, एमएलसी प्रतिनिधि संजीत कुमार सुमन, इंजीनियरिंग काॅलेज के प्राे. शशांक शेखर, ईस्टर्न बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के उपाध्यक्ष अजीत कुमार जैन आदि माैजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें