बैठक / 2021 में नैक मूल्यांकन तो आइक्यूएसी सेल बंद क्यों, पता करें कहां हैं कंट्रोलर

NAC assessment in 2021, why IQAC cell closed, find out where the controllers are
X
NAC assessment in 2021, why IQAC cell closed, find out where the controllers are

  • प्रभारी कुलपति ने की विवि की प्रगति और शैक्षणिक गतिविधि की समीक्षा

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

भागलपुर. टीएमबीयू के प्रभारी कुलपति डॉ. अजय कुमार सिंह ने शनिवार को आवासीय कार्यालय में बैठक के दौरान कुछ अधिकारियों की जमकर क्लास ली। विवि की प्रगति और शैक्षणिक गतिविधि पर चर्चा के दौरान उन्होंने वित्तीय परामर्शी पद्मकांत झा से कहा कि वे सक्रिय बनें और विवि के काम में सक्रिय सहयोग दें। उन्होंने आईक्यूएसी सेल के को-ऑर्डिनेटर डॉ. इकबाल अहमद को विवि के 2021 में होने वाले नैक मूल्यांकन की तैयारी के निर्देश दिए।

डॉ. अहमद ने स्टाफ नहीं रहने की लाचारी बताई, जिसपर प्रभारी कुलपति ने कहा कि बहानेबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो भी उपलब्ध संसाधन हैं उसी के आधार पर नैक की तैयारी शुरू कर दें। बताया गया कि डॉ. अहमद सेंट्रल लाइब्रेरी के भी इंचार्ज हैं और वहां काम करने के लिए आवश्यक संसाधन भी काफी उपलब्ध हैं। इस पर उन्होंने सेंट्रल लाइब्रेरी के संसाधन का ही उपयोग कर काम करने को कहा। रजिस्ट्रार अरुण कुमार सिंह ने बताया कि एक मूल्यांकन के लिए गठित आईक्यूएसी सेल का ऑफिस आठ-दस महीनों से नहीं खुला है। इस पर प्रभारी कुलपति ने नाराजगी जताई और कहा कि पता करें कंट्रोलर कहां हैं। 
बैठक में परीक्षा नियंत्रक के नहीं रहने पर नाराज हुए प्रभारी कुलपति : प्रभारी कुलपति ने बैठक में परीक्षा नियंत्रक के नहीं रहने पर भी नाराजगी जताई। यह लगातार दूसरा मौका है, जब उनकी बैठक में परीक्षा नियंत्रक नहीं थे। सूत्रों ने बताया कि प्रभारी कुलपति ने कहा कि परीक्षा नियंत्रक शुक्रवार तक ही छुट्टी पर थे। रजिस्ट्रार से पता करने को कहा कि कंट्रोलर कहां हैं। सीसीडीसी डॉ. केएम सिंह आधा घंटा देरी से पहुंचे।
कोविड-19 ग्रीवांस सेल बनाएं : इधर, पीआरओ डॉ. दीपक दिनकर ने बताया कि यूडीसीए ने सभी विभागों और कॉलेजों को ऑनलाइन शिक्षण का नया फॉर्मेट शनिवार शाम तक उपलब्ध करा दिया गया। प्रभारी कुलपति ने यूजीसी के निर्देश के तहत कोविड-19 ग्रीवांस सेल बनाने को कहा। बैठक में डीएसडब्ल्यू डॉ. रामप्रवेश सिंह, प्रॉक्टर डॉ. राम सेवक सिंह, कॉलेज इंस्पेक्टर डॉ.रंजना दुबे सहित अन्य मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना