पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कितनी भयावह हाे रही स्थिति:गांवाें काे चेतने की जरूरत, 515 नए काेराेना मरीजाें में 92% यहीं के

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जांच के लिए लगी कतार बता रही - Dainik Bhaskar
जांच के लिए लगी कतार बता रही
  • राहत की बात यह कि पहली बार एक दिन में 913 मरीज स्वस्थ भी हुए, 84.43 प्रतिशत हुआ रिकवरी रेट

काेराेना का संक्रमण अब लगातार गांव की ओर जा रहा है। जिले में शुक्रवार को कोरोना के 515 मरीज मिले। इनमें 40 मरीज शहरी क्षेत्र के हैं। बाकी ग्रामीण इलाकाें के हैं। यानी शुक्रवार काे मिले मरीजाें में 92 फीसदी ग्रामीण क्षेत्राें के हैं। हालांकि राहत की बात यह रही कि शुक्रवार को रिकार्ड 913 मरीज स्वस्थ भी हो गये। अब जिले में कोरोना के कुल संक्रमितों का आंकड़ा 22,117 पर पहुंच गया। 18,674 मरीज अब तक पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। अब जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 3220 है। रिकवरी रेट 84.43 प्रतिशत है।

सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को तिलकामांझी निवासी 65 साल का बुजुर्ग व उसके परिवार की 35 साल की दो महिलाओं को कोरोना हो गया। तिलकामांझी में 71 व 40 साल की अन्य महिलाएं भी पॉजिटिव पायी गयी हैं। आदमपुर में 30, 33 व 39 साल के युवक व 32 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है। भीखनपुर में एक ही परिवार में 22 साल का युवक व 24 साल की महिला कोरोना संक्रमित पायी गयी। भीखनपुर में दाे और मरीज मिले हैं। आदमपुर में चार पॉजिटिव मिले हैं।

बरारी व खंजरपुर में एक ही परिवार के दाे-दाे लाेग हुए संक्रमित

बरारी में 50 साल का अधेड़ व उसकी 45 साल की पत्नी कोरोना संक्रमित निकली। खंजरपुर में एक ही परिवार में 53 साल का अधेड़ व 50 साल की महिला संक्रमित मिली हैं। अलीगंज, इशाकचक, लालूचक में दाे-दाे मरीज मिले हैं। मायागंज, जीरोमाइल, बड़ी खंजरपुर, ज्योति बिहारी कॉलोनी, झौव्वा कोठी, परबत्ती, मिरजानहाट, सुरखीकल, हबीबपुर व मोतीचक में एक-एम मरीज मिले हैं।

खबरें और भी हैं...