• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Neither The Shuttle Was Smashed, Nor The Football Kick, The Boxing Punch Nor The Chess Move; Now TMBU Started, Events Postponed From Panchayat Elections And Examinations

दो साल कोरोना संक्रमण ने लगाया खेल पर ब्रेक:न शटल स्मैश हुआ, न फुटबाॅल काे लगी किक, बाॅक्सिंग के पंच और न चली शतरंज की चाल; अब टीएमबीयू ने शुरू किया ताे पंचायत चुनाव और परीक्षाओं से टल गए इवेंट

भागलपुर2 महीने पहलेलेखक: अभिषेक
  • कॉपी लिंक

काेराेना के कारण लगातार दाे साल तक खेल गतिविधियां बंद रहने के बाद राज्य के कई विवि में न आयाेजन शुरू हुए हैं, न खेल कैलेंडर बना है। टीएमबीयू ने संक्रमण थमते ही खेल इवेंट शुरू करने की तैयारी की ताे लंबे ब्रेक के बाद मैदान पर खिलाड़ियों के उतरने की उम्मीद की जा रही थी। लेकिन पंचायत चुनाव और परीक्षाओं से परेशानी हाे रही है।

टीएमबीयू ने जाे खेल कैलेंडर बनाया है, उसके तहत सिर्फ 19 सितंबर को क्राॅस कंट्री रेस हुई है। यह खेल कैलेंडर का पहला इवेंट था। लेकिन इसके बाद दाे इवेंट टल चुके हैं। अक्टूबर के पहले तथा दूसरे हफ्ते में हाेने वाले इवेंट भी टलने वाले हैं। हालांकि कुछ इवेंट जगह की कमी से भी टले।

खेल कैलेंडर के अनुसार 25 सितंबर से टीएनबी काॅलेज में बैडमिंटन के इवेंट हाेने थे। काॅलेज के जिस ब्वाॅयज काॅमन रूम में इवेंट हाेना था, उसकी छत क्षतिग्रस्त होने से इवेंट टल गए। प्राचार्य डाॅ. संजय चाैधरी ने कहा कि इसे लेकर विवि काे पहले ही पत्र दिया था। बताया कि यह इवेंट शिफ्ट हाे सकता है। दूसरी तरफ 28 सितंबर को एसएसवी काॅलेज कहलगांव में फुटबॉल का इवेंट हाेना था।

लेकिन प्रभारी डाॅ. निकेश कुमार ने बताया, स्नातक पार्ट वन की परीक्षा और पंचायत चुनाव में शिक्षकाें की ड्यूटी के कारण यह टल गया है। इधर, अक्टूबर के पहले हफ्ते में बीएन काॅलेज में बॉक्सिंग और दूसरे हफ्ते में पीबीएस काॅलेज में शतरंज के इवेंट हाेने हैं।

लेकिन टीएमबीयू के क्रीड़ा सचिव डाॅ. सुनील कुमार सिंह ने बताया, बीएन काॅलेज ने असमर्थता जताई है और पीबीएस काॅलेज ने पंचायत चुनाव ड्यूटी काे लेकर इंकार किया है। दाेनाें इवेंट के लिए स्थानीय स्तर पर जगह तलाशी जा रही है।

एआईयू के कैलेंडर के अनुसार बने खेल कैलेंडर ताे छात्राें काे लाभ
क्रीड़ा सचिव ने कहा कि काेराेनाकाल में दाे साल से ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी स्पाेर्ट्स कैलेंडर नहीं बना है। यह बने और इसके अनुसार विवि का खेल कैलेंडर बने ताे छात्राें काे इंटर काॅलेज के बाद इंटर यूनिवर्सिटी टीम में जगह मिलती है। लेकिन पूर्व कुलपति प्राे. नीलिमा गुप्ता का कहना था कि दाे साल से खेल गतिविधि ठप है। विवि का खेल कैलेंडर बनेगा ताे इवेंट शुरू हाे जाएंगे। अगर ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी स्पाेर्ट्स कैलेंडर भी बन जाए ताे बेहतर हाेगा।

खबरें और भी हैं...