पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तदर्थ समिति ने बार काउंसिल काे भेजी रिपोर्ट:नवनियुक्त आरओ ने खुलवाया डीबीए के ऑफिस का ताला

भागलपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बार काउंसिल के निर्देश की अवहेलना करने वाले कुछ वकीलों पर कड़ी कार्रवाई करने की अनुशंसा की

स्टेट बार काउंसिल द्वारा भंग की गई डीबीए की कमेटी द्वारा नियुक्त निर्वाची पदाधिकारी (आरओ) दिनेश सिंह ने गुरुवार को महासचिव संजय कुमार मोदी से चार्ज लिया। उन्होंने लाइब्रेरी और ऑफिस में लगा ताला भी खुलवाया। दूसरी ओर गुरुवार को तदर्थ समिति ने पूरे मामले से स्टेट बार काउंसिल को अवगत करा दिया।

तदर्थ समिति के सचिव अंजनी दुबे ने बताया कि बार काउंसिल के निर्देश के बिना आमसभा बुलाना, आरओ की नियुक्ति करना, पुरानी कमेटी का ऑडिट शुरू नहीं होने आदि की जानकारी दी है। बार काउंसिल के निर्देश की अवहेलना करने वाले कुछ वकीलों पर कड़ी कार्रवाई करने की अनुशंसा की है। शनिवार को बार काउंसिल के चेयरमैन की अध्यक्षता में होने वाली मीटिंग में भागलपुर के मुद्दे पर कोई बड़ा फैसला आ सकता है। इधर, आरओ ने बताया कि एक माह के अंदर चुनाव करा लिया जाएगा। चुनाव की तारीख जल्द तय की जाएगी। मालूम हो कि स्टेट बार काउंसिल जिला विधिज्ञ संघ की समिति को भंग कर दिया था। जिसके बाद कई दिनों तक डीबीए में हंगामा होता रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें