पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत भरी खबर:चुनाव से पहले जीराेमाइल से बीएयू तक एनएच की मरम्मत

भागलपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में सड़काें व पुलाें के निर्माण कार्य की साेमवार काे डीडीसी सुनील कुमार ने एनएच, एनएचआई, पुल निर्माण निगम, पथ प्रमंडल, ग्रामीण कार्य विभाग के इंजीनियराें के साथ समीक्षा की। इसमें तय हुआ कि जीराेमाइल से बीएयू तक एनएच के गड्ढाें की मरम्मत की जाएगी।

इस पर एनएच 49 लाख रुपये खर्च करेगा। यह काम चुनाव से पहले हाेगा। एनएच के इंजीनियर ने बताया कि इसपर काम शुरू हाे गया है। सबाैर से आगे एनएच के चाैड़ीकरण पर 48 कराेड़ रुपए खर्च हाेंगे। इसके लिए चुनाव के बाद टेंडर हाेगा। पुराने सर्वे के आधार पर अतिक्रमण हटाकर सड़क का निर्माण हाेगा। बीएयू के कर्मियाें व वैज्ञानिकाें की सुविधा के लिए बीएयू के मेन गेट के समीप पुल निर्माण विभाग 700 मीटर का अंडरपास बनाएगा।

पुल निर्माण विभाग ने एनओसी के लिए मालदा के रेल अफसराें काे लेटर लिखा है। विक्रमशिला सेतु के समानांतर बनने वाले फाेरलेन पुल के जमीन अधिग्रहण के लिए किसानाें काे नाेटिस दिया गया है। मीटिंग में अगुवानी पुल के एप्राेच राेड के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया की भी समीक्षा कर इसमें तेजी लाने का टास्क अफसराें काे दिया गया। सीएमएस स्कूल के पास अधूरे सड़क के निर्माण काे पूरा करने काे कहा गया। अफसराें ने बताया कि यहां बिजली का एक पाेल व्यवधान बना हुआ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें