पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना- 4 माह बाद आंकड़ा एक अंक में पहुंचा:जिले में नौ संक्रमित मिले, इनमें शहरी क्षेत्र के दाे लाेग शामिल

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सदर अस्पताल का क्लर्क व इशाकचक का युवक संक्रमित
  • सदर अस्पताल के गेट पर लगाया जांच कैंप, 450 लाेगाें में 2 पाॅजिटिव निकले

सदर अस्पताल के क्लर्क समेत जिले में नाै लाेग बुधवार काे काेराेना से संक्रमित हुए हैं। इनमें एक इशाकचक का युवक भी है। यह सुखद है कि चार माह बाद जिले में संक्रमिताें का अांकड़ा एक अंक में अाया है। इससे पहले 25 जून काे 10 संक्रमित मिले थे।

जबकि 23 जून काे 5 लाेग संक्रमित पाए गए थे। विधानसभा चुनाव काे लेकर सदर अस्पताल में लाेगाें की आवाजाही कम हुई ताे कर्मचारियाें ने अस्पताल के गेट पर सड़क किनारे काेराेना जांच कैंप लगाया।

जहां 450 लाेगाें के सैंपल लिए। इनमें दाे लाेग संक्रमित निकले। शाम चार बजे तक कैंप में अाए लाेगाें की सैंपलिंग की गई। हिरासत में लिए गए कुछ बंदियाें की भी जांच हुई।

अस्पताल के कर्मचारियाें ने राहगीराें काे बुलाकर लिया सैंपल

सदर अस्पताल की हेल्थ टीम ने जांच कराने से परहेज कर रहे राहगीराें काे अावाज देकर बुलाया और सैंपल लिया। युवा अाैर स्टूडेंट ने ताे अपनी मर्जी से जांच करवाई, जबकि कुछ बीमार बुजुर्ग और बच्चाें ने ओपीडी में दिखाने के बाद सैंपल दिया।

दरअसल हर दिन चार से पांच साै लाेगाें का सैंपल लेने का विभाग से टारगेट मिला है पर चुनाव काे लेकर जब अस्पताल में मरीजाें की आवाजाही कम हाेने लगी ताे कर्मियाें ने अपने स्तर से सैंपलिंग की जगह बदली। जनू में साै में से 40 से 50 मरीज तक निकल रहे थे।

सीएस डाॅ. विजय कुमार सिंह ने बताया कि त्याेहार काे लेकर अस्पताल में मरीजाें की भीड़ कम हाेने लगी ताे बाहर ही कैंप लगाया जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें