पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तबादला:आय से अधिक जमा करने वाले दारोगा पर चार्जशीट नहीं, जांच अफसर का तबादला

भागलपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भागलपुर के खरीक के रहने वाले दारोगा मदन ने अब तक करोड़ों बनाए
  • पूर्णिया के मरंगा में थानेदारी कर रहे थे मदन कुमार
  • तत्कालीन आईजी ने कराई थी उन पर एफआईआर

पूर्णिया में मरंगा थानेदार रहे मदन कुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में अब तक ना चार्जशीट दाखिल हुई है और ना ही केस डायरी जमा हुई है। अब तो जांच अधिकारी कटिहार के एडिशनल एसपी हरिमोहन शुक्ला का तबादला भी हो गया।

शुक्ला को विशेष शाखा में एसपी (सुरक्षा) बनाते हुए विशेष सुरक्षा बल में समादेष्टा का प्रभार भी सरकार ने दो दिन पहले दिया है। उनकी जगह नए अधिकारी का पदस्थापना नहीं हुई है। ऐसे में इस केस की जांच फिर से ठंडे बस्ते में चली गई। दारोगा मदन अभी सस्पेंड हैं और उनका केस भागलपुर स्थित विजिलेंस कोर्ट में पेंडिंग है।

मदन के खिलाफ पूर्णिया रेंज के पूर्व आईजी रत्न संजय के आदेश पर आईजी कार्यालय के पदस्थ एडिशनल एसपी बमबम चौधरी ने के. नगर हाट थाना में आय से अधिक संपत्ति का केस 1 जनवरी 2021 को दर्ज कराया था। मदन ने एक लूट के केस को चोरी में तब्दील कर दिया था। इसकी शिकायत आने पर आईजी ने एएसपी बमबम चौधरी से ही जांच कराई थी। जांच में मामला सही पाए जाने पर साक्ष्य के साथ एफआईआर दर्ज कराई थी।

मदन भागलपुर के तुलसीपुर खरीक के रहने वाले हैं। वे 18 फरवरी 2009 को बिहार पुलिस सेवा में आए थे। उनकी पहली पोस्टिंग कटिहार जीआरपी और फिर पटना जीआरपी में हुई थी। जीआरपी से आने के बाद वे मुफ्फसिल रानीपतरा थाना में थे। जहां से उनका तबादला मरंगा थाना में किया था।

आईजी की नजर में चढ़े मदन की काली कमाई की जांच जब शुरू हुई तो पता चला कि उसने अवैध तरीके से करोड़ों बनाए हैं। उनके दो बैंक खाते का भी पता चला। इनमें एक पूर्णिया के सिंधिया एसबीआई ब्रांच में और दूसरा तुलसीपुर स्थित ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें