पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रांसपोर्टेशन:तारापुर की बस में यात्री नहीं, डीजल खर्च भी नहीं निकला, 3 दिन में ही हुई बंद, अब जा रही बांका

भागलपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
तिलकामांझी स्थित सरकारी बस डिपो। - Dainik Bhaskar
तिलकामांझी स्थित सरकारी बस डिपो।
  • तारापुर के लिए रोजाना खर्च हो रहे थे 2500, कमाई हो रही थी 1200

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की तारापुर जाने वाली बस तीन दिन में ही बंद हो गई। 7 माह से बंद बस को निगम ने तिलकामांझी बस स्टैंड से शुरू किया, लेकिन यात्रियों की संख्या कम होने से बस बंद करनी पड़ी। निगम को डीजल तक के पैसे बस से नहीं मिल रहे थे।

आलम यह हो गया कि रोजाना डीजल पर 2551 रुपए खर्च हो रहे थे, जबकि यात्रियों से किराए में महज 1200 रुपए ही मिल रहे थे। नतीजा, तीन दिन तो निगम ने बस चलाई, लेकिन नुकसान देख तारापुर रूट की बस बंद कर बांका रूट पर दौड़ाई गई।
ये है रूट: बांका के लिए बस गुड़हट्‌टा चौक के रास्ते कजरैली, इंग्लिश मोड़, अमरपुर के रास्ते बांका जा रही है। चांदन पुल टूटने के बाद बांका रूट पर बरसों से सब सेवा बंद थी।

आमदनी आधी, खर्च दोगुना
तारापुर जाने के लिए बस को रोजाना 32 लीटर डीजल की दरकार होती थी। इस पर 2551 रुपए खर्च हो रहे थे। लेकिन बस में सवार होने वाले यात्रियों से निगम को महज 1200 रुपए ही मिल रहे थे। डीजल का खर्च न पूरा होने पर निगम ने इसे बंद कर दिया। अब यात्रियों को निजी बसों से ही तारापुर की यात्रा करनी पड़ेगी।
बांका रूट पर बढ़ी संख्या, अब दो बसें
तारापुर रूट की बस बंद होने के बाद निगम ने इस बस को बांका रूट में चलाना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही अब बांका रूट पर दो बसें हो गईं। इससे इस रूट पर यात्रियों को बड़ी सुविधा मिली।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें