पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कागजाें में ही निर्देश:शहर की सीमाओं पर नहीं बने स्टैंड, बाहर के टेंपो की हाे रही इंट्री, लग रहा है जाम

भागलपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यह तस्वीर तिलकामांझी की है। शहर की सीमा पर स्टैंड नहीं बनने से आसपास के इलाकाें के टेंपाे शहर में आ रहे हैं। इस कारण इसी तरह हर चाैक-चाैराहे पर जाम लग रहा हे। - Dainik Bhaskar
यह तस्वीर तिलकामांझी की है। शहर की सीमा पर स्टैंड नहीं बनने से आसपास के इलाकाें के टेंपाे शहर में आ रहे हैं। इस कारण इसी तरह हर चाैक-चाैराहे पर जाम लग रहा हे।
  • कमिश्नर ने आरटीए की बैठक में लिया था निर्णय, लागू हाे जाता ताे आज से मिल जाती राहत

जिले के अलग-अलग इलाकाें से आनेवाले टेंपाे की शहर में इंट्री नहीं हाेने के निर्णय कागजाें में ही सिमट गए। 14 दिन बीत चुके हैं, लेकिन लिए गए निर्णय पर अब तक काेई पहल नहीं हाे सकी है। 15 दिन में यह फैसला लागू हाेना था। अगर इस पर अमल हाेता ताे रविवार से शहर काे जाम से राहत मिल जाती।

जिस परिवहन विभाग के अफसर पर इसे लागू करने की जवाबदेही है, वे इससे साफ इंकार करने लगे हैं। जिला परिवहन पदाधिकारी फिरोज अख्तर ने बताया कि उन्हें कुछ मालूम ही नहीं है। ऐसी स्थिति में शहर में अब भी धड़ल्ले से बाहर से आनेवाले टेंपाे की इंट्री हाे रही है। चाैक-चाैराहे पर जाम लग रहा है।
26 दिसंबर काे हुई थी आरटीए की बैठक, छह जगहाें पर बनना था टेंपाे स्टैंड
26 दिसंबर काे कमिश्नर वंदना किनी की अध्यक्षता में क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार (आरटीए) की बैठक हुई थी। इसमें निर्णय लिया गया था कि बाहर से आने वाले टेंपाे अब शहर की सीमा के पास ही रुकेंगे। छह जगहाें काे टेंपाे स्टैंड बनाने के लिए चिह्नित किया गया था। उसका सीमांकन भी कर लिया गया है। नवगछिया से आने-जानेवाले टेंपाे के लिए विक्रमशिला सेतु के पहुंच पथ के पास हाउसिंग बाेर्ड की जमीन पर स्टैंड बनेगा।

सबाैर से आनेवाले टेंपाे भागलपुर इंजीनियरिंग काॅलेज के पास स्टैंड पर रुकेंगे। बाइपास के टाेल प्लाजा और रक्शाडीह के पास प्रस्तावित बस स्टैंड के पास भी टेंपाे स्टैंड बनेगा। दाउदवाट में सरकारी जमीन पर दाे जगह और नाथनगर में चंपानाला पुल के पास दाेनाें तरफ टेंपाे स्टैंड बनेंगे, ताकि उन इलाकाें से आनेवाले टेंपाे काे वहां राेका जा सके। शहर में चल रहे पुराने टेंपाे काे भी चरणबद्ध तरीके से धीरे-धीरे हटाया जाएगा। यहां केवल ई-रिक्शा ही चलेंगे। 15 दिन में इसे लागू करना था, लेकिन अब तक इस पर अमल नहीं हाे सका है।

इन जगहाें पर बनने हैं टेंपाे स्टैंड
1. विक्रमशिला सेतु के पहुंच पथ के पास हाउसिंग बाेर्ड की जमीन पर
2. भागलपुर इंजीनियरिंग काॅलेज सबाैर के पास
3. बाइपास के टाेल प्लाजा के पास
4. रक्शाडीह के पास
5. दाउदवाट में दाे जगहाें पर सरकारी जमीन पर
6. नाथनगर में चंपानाला पुल के पास दाेनाें तरफ

उठ रहे सवाल : जब टेंपाे स्टैंड के लिए जगह चिह्नित हैं ताे बनाए क्याें नहीं जा रहे? व्यवस्था को कौन लागू करेगा?
एडीएम राजेश झा राजा ने बताया कि आरटीए की बैठक में लिए गए निर्णय पर जिला परिवहन पदाधिकारी काे अमल करना है। शहर के बाहर टेंपाे स्टैंड के लिए जगह चिह्नित किए जा चुके हैं। लेकिन जिला परिवहन पदाधिकारी फिरोज अख्तर ने बताया कि उन्हें इसके बारे में कुछ भी मालूम नहीं है। यह निर्णय कमिश्नरी स्तर से लिया गया है। इस पर क्या हाे रहा है, इसकी जानकारी वहीं से मिलेगी। ऐसे में सवाल उठता है कि जब डीटीओ काे टेंपाे स्टैंड की जगह चिह्नित कर दे दी गई ताे इसे बनाया क्याें नहीं जा रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser