NOU सत्र 2021-22 छात्रों को नहीं मिला स्टडी मेटेरियल:एसएम कॉलेज के सेंटर कोऑर्डिनेटर ने रजिस्ट्रार को भेजा पत्र, 100 से अधिक छात्र परेशान

भागलपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एनओयू। - Dainik Bhaskar
एनओयू।

NOU के छात्रों को जल्द ही स्टडी मेटेरियल उपलब्ध होगा। एसएम कॉलेज स्टडी सेंटर के कोऑर्डिनेटर डॉ दीपक कुमार दिनकर ने नालंदा खुला विश्वविद्यालय पटना के कुलसचिव प्रशासन डॉ हबीबुर रहमान और कुलसचिव परीक्षा डॉ नीलम कुमारी को पत्र लिखा है। इसमें शैक्षणिक सत्र 2021-2022 में विभिन्न पाठ्यक्रमों में नामांकित छात्र-छात्राओं का स्टडी मैटेरियल अध्ययन केंद्र को उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है।

वर्तमान सत्र में ऑनलाइन व ऑफलाइन में 100 छात्र है नामांकित

एनओयू के कोऑर्डिनेटर डॉ दीपक कुमार दिनकर ने बताया कि एसएम कॉलेज अध्ययन पर वर्तमान सत्र में ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में करीब 100 से भी ज्यादा छात्रों ने नामांकन लिया है। सबसे ज्यादा संख्या में नामांकन लाइब्रेरी साइंस में हुआ है। साथ ही स्नातक, स्नातकोत्तर सहित विभिन्न पीजी डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स में दर्जनों नामांकन हुआ है।

सेल्फ लर्निंग मैटेरियल (एसएलएम) नहीं मिलने से पढ़ने में परेशानी

अब तक इन छात्रों को सेल्फ लर्निंग मैटेरियल (एसएलएम) नहीं मिलने से अध्ययन में परेशानी हो रही है। छात्रहित को देखते हुए एनओयू पटना के रजिस्ट्रार को ईमेल के जरिये अनुरोध पत्र भेजा गया है। छात्रों को एसएलएम उपलब्ध कराने को लेकर वे खुद प्रयत्नशील हैं। इसको लेकर एनओयू के पटना स्थित हेडक्वार्टर से सम्पर्क किया जा रहा है।उम्मीद है कि जल्द ही छात्रों को स्टडी मैटेरियल उपलब्ध हो जाएगा।

बुद्ध पूर्णिमा को लेकर 16 को केंद्र रहेगा बंद
इधर, एनओयू के कोऑर्डिनेटर डॉ दिनकर ने बताया कि 16 मई (सोमवार) को बुद्ध पूर्णिमा का अवकाश रहने के कारण स्टडी सेंटर बंद रहेगा। मंगलवार से कार्यालय यथावत चलेगा।

खबरें और भी हैं...