पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीएमबीयू:अब पूरे यूनिवर्सिटी के शिक्षकाें की बनेगी वरीयता सूची, इसी से तय हाेगा प्रभार

भागलपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शुक्रवार तक देनी थी सूची, आज साैंपने की है संभावना

शिक्षकाें की वरीयता सूची केवल मारवाड़ी काॅलेज ही नहीं, बल्कि पूरे विश्वविद्यालय के सभी पीजी विभागाें और 12 अंगीभूत काॅलेजाें की भी बनेगी। इस सूची के आधार पर सभी पीजी विभागाें में चार-चार वरीय प्राेफेसर भेजे जाएंगे। अगर किसी काॅलेज के प्राचार्य रिटायर हाेंगे ताे इसी सूची के आधार पर यह तय हाेगा कि अब किसे प्रभार देना है।

टीएमबीयू प्रशासन ने शुक्रवार तक सूची मांगी थी। डीएसडब्ल्यू डाॅ. रामप्रवेश सिंह और सिंडिकेट सदस्य तथा मारवाड़ी काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. गुरुदेव पाेद्दार काे सूची तैयार करने का जिम्मा दिया है। डाॅ. पाेद्दार ने बताया कि रिटायरमेंट दाे दिनाें में हाेना है। इसलिए काॅलेज के कई कार्याें में व्यस्तता रहने के कारण शुक्रवार काे सूची तैयार नहीं कर पाए।

अब शनिवार काे सूची देने का प्रयास किया जा रहा है। इधर, जानकार लाेगाें का कहना है कि टीएमबीयू में सीनियरिटी कमेटी और ट्रांसफर कमेटी अलग से बनी हुई है। सीनियरिटी कमेटी की शिक्षकाें की वरीयता का आकलन कर सकती है और वरीयता के आधार पर तबादला करना हाे ताे उसकी रिपाेर्ट के आधार पर ट्रांसफर कमेटी ही तबादला कर सकती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें