पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bhagalpur
  • Officers From All Over The District, Including DM, SP, Appealed To Get Vaccines, Even Others, Yet Only 7.6% Vaccination

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण:डीएम, एसपी समेत जिलेभर के अफसरों ने लिए टीके, औरों से भी लगवाने की अपील की, फिर भी 7.6% ही टीकाकरण

भागलपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
टीकाकारणे के बाद सर्टिफिकेट लेते डीएम सुब्रत कुमार सेन व अन्य अफसर। - Dainik Bhaskar
टीकाकारणे के बाद सर्टिफिकेट लेते डीएम सुब्रत कुमार सेन व अन्य अफसर।
  • पहले ही दिन धीमी रफ्तार, 10% भी नहीं पहुंचा, पहले दिन 3408 कर्मियों का था रजिस्ट्रेशन, मात्र 260 ने ही लगवाई वैक्सीन

काेराेना टीककारण के दूसरे चरण की शुरुआत के पहले ही दिन शनिवार को जिले में वैक्सीनेशन की रफ्तार रेंगती हुई नजर आई। कोरोना वैक्सीनेशन के लिए जिले में चिह्नित 22 में 10 सरकारी और दो निजी अस्पतालों में 3408 के लक्ष्य की तुलना में 260 फ्रंटलाइनर्स ने ही टीके लगवाए। महज 7.6% ही टीकाकरण हुआ।

जिले के सीनियर अफसरों ने आगे बढ़कर टीके लगवाए। लोगों से टीका लगवाने की अपील की भी, लेकिन रफ्तार नहीं बढ़ी। जिले में सबसे ज्यादा नवगछिया में 60% और कहलगांव 40% के साथ दूसरे नंबर पर रहा। सबसे कम सुल्तानगंज में महज 2.02% टीकाकरण हुआ। सबसे बड़े अस्पताल मायागंज में 3.07 और सदर अस्पताल में 7.40% टीकाकरण हुआ।

सदर में डीएम सुब्रत कुमार सेन, नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज, एडीएम राजेश झा राजा, डीटीओ फिरोज अख्तर, एडीएम अरुण कुमार, उप निर्वाचन पदाधिकारी श्वेता कुमारी आदि ने टीका लगवाया। डीएम ने कहा, वैक्सीन लेने से डरना गलत है। ये स्वदेशी वैक्सीन है। कई प्रमुख लोगों ने भी टीके लिए।

कोरोना मरीजों की सेवा में लगे डॉक्टरों, निगम कर्मियों ने भी टीके लिए। उन्होंने कहा, फ्रंटलाइनर वर्कर्स 100% टीका लेंगे। यह उनके परिवार, पड़ोस व समाज के लिए रक्षा कवच है। इधर, जिले में तीन नए कोरोना मरीज भी मिले, जबकि दो पूरी तरह से ठीक हो गए।

सबसे पहले एडीएम को, फिर डीएम को दोपहर 1.13 बजे लगा टीका
सदर अस्पताल में सबसे पहले एडीएम राजेश झा राजा टीका लगवाने पहुंचे। उन्हें सुबह 11:14 बजे टीका लगाा। इसके बाद डीटीओ फिरोज अख्तर को दोपहर 12:40 बजे, डीएम सुब्रत कुमार सेन को 1:13 बजे, नवगछिया एसपी एसके सरोज को दोपहर 1:35 बजे टीका लगा। इसके बाद वरीय उप-समाहर्ता विकास कुमार कर्ण व उनकी पत्नी कोमल कर्ण को दोपहर 1:55 बजे टीका लगाया गया। शाम 4 बजे तक जिला स्थापना शाखा के कर्मियों समेत 60 ने टीके लिए। नवगछिया अस्पताल में 100 में महज 40 फ्रंटलाइन वर्कर व अफसरों ने टीके लगवाए।

हेल्थ वर्कर्स 9 तक लगवा सकेंगे टीका
डीआईओ डॉ. मनोज कुमार चौधरी ने बताया, कोरोना टीकाकरण का पहला चरण 16 जनवरी को शुरू हुआ था। जिले के 14,144 डॉक्टर-हेल्थ वर्कर्स में अब तक अब तक (छह फरवरी तक) महज 10,619 लोगों (75.07 प्रतिशत) ने ही टीके लिए। बचे 3,525 डॉक्टर-स्वास्थ्यकर्मियों को रविवार व अवकाश के दिन को छोड़ 9 फरवरी तक टीके लगवा सकेंगे।

पहले चरण में 14,520 को टीका लगना था। इनमें 10,729 टीके लगे। दूसरे चरण में 3408 कर्मियों के रजिस्ट्रेशन हुए थे। 10 सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण हुआ। सन्हौला पीएचसी में किसी ने भी टीके नहीं लगवाए। -डॉ. मनोज कुमार चौधरी, डीआईओ

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें