पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनावी सभा:पीएम के निशाने पर गैर एनडीए सरकार, नीतीश ने राजद पर कसा तंज; इधर, मोदी और नीतीश पर बरसे राहुल

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर बिहार के लिए जरूरी है कि सूबे में फिर से एनडीए की सरकार बने। नीतीश कुमार के नेतृत्व में गठबंधन के सभी सहयोगी एकजुट हैं। एनडीए का जीतना इसलिए जरूरी है क्योंकि अभी बिहार प्रगति के पथ पर है। इसे और ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए फिर से नीतीश कुमार का नेतृत्व जरूरी है। एनडीए में सिर्फ चार दल ही हैं।

भाजपा, जदयू, हम और वीआईपी। इन चार पार्टियों के जहां भी नेता चुनावी मैदान में हैं, उन्हें जिताकर सदन भेजें। ये बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने शुक्रवार को भागलपुर के हवाई अड्‌डा मैदान में आयोजित चुनावी सभा में कहीं। उन्होंने कहा, राष्ट्रहित के तमाम कामों में विरोधियों की फितरत हंगामा करना है। धारा 370 हो या ट्रिपल तलाक, राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला हो या आतंकियों पर सेना की कार्रवाई... विरोधियों ने खूब हंगामा किया।

उन्होंने कहा, जंगलराज से बिहार को नीतीश कुमार ने निकालकर अमन-शांति दी। जंगलराज में जिन्हें पाल पोस कर हंगामा कराया जाता था, उन पर नीतीश कुमार ने डंडे बरसाए। सत्ता सुख भोगनेवाले फिर से बर्बादी के पुराने रास्ते पर बिहार को लाने की तैयारी कर रहे हैं। जब भी लोगों ने उन पर भरोसा किया, उन्हाेंने विश्वासघात ही किया। खजाने लूटकर परिवारों की तिजोरियां भरीं। रिश्तेदारों का भला किया। हालांकि करीब 20 मिनट के संबोधन में पीएम ने मंच से किसी विरोधी नेताओं का नाम नहीं लिया।

समानांतर पुल का निर्माण कार्य जल्द शुरू हाेगा : पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भागलपुर में विक्रमशिला सेतु के समानांतर फोरलेन पुल बनने से उत्तर बिहार की कनेक्टिविटी झारखंड से बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि यह मेगा प्रोजेक्ट पर शीघ्र काम शुरू हो जाएगा। हवाई अड्‌डा मैदान में आयोजित चुनावी सभा में उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार भागलपुर के लिए कई योजनाएं स्वीकृत की हैं। उन्होंने एनएच -80 का जिक्र करते हुए कहा कि इसके चाैड़ीकरण की स्वीकृति दी जा चुकी है। एनएच के चौड़ीकरण के बाद भागलपुर और बांका के इलाकों का उत्तरोत्तर विकास होगा।
नीतीश ने कहा, पीएम ने कोरोना संकट से निबटने के लिए बेहतर काम किया

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि किसी के लिए पत्नी, बेटा-बेटी ही पूरा परिवार है। लेकिन मेरे लिए समूचा बिहार परिवार है। मैं पूरे बिहार के विकास की सोचता हूं। पहले अपराध सबसे बड़ी समस्या थी। हमने सबसे पहले अपराध पर नियंत्रण पाया। उन्होंने मंच पर मौजूद पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा, कोरोना संकट से छुटकारा के लिए जितना संभव हो सका, पीएम ने कोशिश की।

देश और बिहार को पटरी पर लाने के लिए पीएम की पहल सराहनीय है। उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से कहा कि यदि आप चाहते हैं कि बिहार विकास के रास्ते पर चलता रहे, समाज का उत्थान हो तो एनडीए को फिर से जिताएं। उन्होंने कहा, 1989-90 में भागलपुर में हुए दंगा कांड ने पूरे देश को झकझोर दिया था। तत्कालीन सरकार सामाजिक विवाद पैदा कर रोटियां सेंकी।

हमने आयोग गठित कर जिम्मेदारों पर कार्रवाई की। पीड़ितों को मदद की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री हमेशा बिहार के विकास की सोचते हैं। बिहार के लिए समय निकालकर माेदी जी यहां आए, इसके लिए बिहार की जनता आभारी है। हमलोग प्रण लेते हैं कि बिहार को नई ऊंचाई पर ले जाना है। सुल्तनगंज प्रत्याशी प्राे. ललित, पीरपैंती से ललन पासवान, कहलगांव से पवन यादव और भागलपुर विधानसभा से प्रत्याशी राेहित पांडे ने केंद्र व राज्य सरकार की याेजनाओं काे लागू करने के नाम पर अपने पक्ष में वाेट देने की लाेगाें से अपील की।

राहुल गांधी ने पूछे सवाल: बिहारी मोर टैलेंटेड, फिर उनके साथ साैतेला व्यवहार क्याें? टीवी पर सिर्फ मोदी क्यों दिखते हैं ...
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस जात-पात और धर्म की राजनीति नहीं करती है। हम हिन्दुस्तानियों के लिए राजनीति करते हैं। बिहारियों के पास दुनिया के सभी लोगों से ज्यादा टैलेंट है, फिर भी उनके साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है। ऐसा क्यों हो रहा है? उन्होंने पीएम मोदी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कोरोना काल में बिहारियों को जितना परेशानियों का सामना करना पड़ा है शायद दूसरे राज्य के लोगों को इतना कष्ट नहीं झेलना पड़ा।

आज बिहार ही नहीं देश पूरे देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है। सारी कंपनियों को निजी हाथों में देकर युवाओं को बेकार किया जा रहा है। उन्हाेंने कहा कि आप मेरा, तेजस्वी और मोदी जी भाषण सुनें। टीवी पर केवल मोदी दिखेंगे। मोदी जी के तीन-चार उद्योगपति मित्र उनको दिनभर दिखवाते हैं। टीवी पर ग्रामीणों की समस्याओं को क्यों नहीं दिखाया जाता। राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहलगांव के एसएसवी कॉलेज मैदान में महागठबंधन प्रत्याशी ईं. शुभानंद मुकेश के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्हाेंने कहा कि बिहार में यदि यूपीए की सरकार बनी तो किसान मजदूरों और छोटे दुकानदारों पर ध्यान दिया जायेगा।

हम यहां से बेरोजगारी दूर करेंगे। आपके इज्जत की सरकार होगी। आज बिहारी पंजाब, छत्तीसगढ़, मुंबई में अपना पसीना बहाते हैं। सूबे में महागठबंधन की सरकार बनी ताे बिहार के युवाओं को बाहर नहीं जाना पड़ेगा। छत्तीसगढ़ में अर्थव्यवस्था तेजी से बदल रही है।

किसानों को फसल का सही दाम दिया। किसानों के पास पैसा आया तो उन्होंने बाजार में खर्च किया। और वहां की अर्थव्यवस्था चल पड़ी। गलवान में हमारे 20 जांबाज शहीद हो गए। हिंदुस्तान की 1200 एकड़ जमीन चीन ने छीन ली है। प्रधानमंत्री ने झूठ क्यों बोला। मोदी जो अपने को नेशनलिस्ट कहते हैं, उन्होंने देश को कमजोर कर दिया है। युवाओं को यह जबाब देना चाहिए कि भारत चीन को कब उठा कर फेंकेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें