पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भागलपुर:एक बार घर पर वाेटिंग की सुविधा सलेक्ट करने के बाद फिर बूथ पर जाकर वाेटिंग करने की नहीं मिलेगी इजाजत

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में सबसे अधिक 80 साल से अधिक उम्र के वाेटर सुल्तानगंज विस क्षेत्र में

विधान सभा चुनाव में 80 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गाें काे घर पर ही वाेटिंग करने की सुविधा का चुनाव साेच समझ कर करना हाेगा। क्याेंकि एक बार घर पर वाेटिंग की सुविधा सलेक्ट करने के बाद उन्हें फिर बूथ पर जाकर वाेटिंग करने की इजाजत नहीं मिलेगी। कारण आरओ काे आवेदन देने के बाद एक बार उनके नाम से पाेस्टल बैलेट जारी हाे जाता है ताे फिर वाे चाहकर भी चुनाव के दिन बूथ पर जाकर वाेटिंग नहीं कर पाएंगे। पाेस्टल बैलेट का चुनाव करने के बाद यदि इसे कैंसिल कर बूथ पर जाकर मतदान करना चाहेंगे, ताे भी उन्हें ये माैका नहीं मिलेगा।

जिले में कुल 36 हजार 706 वाेटर ऐसे हैं जिनकी उम्र 80 साल से अधिक है। इसके लिए उन्हें नामांकन शुरू हाेने के पांच दिन बाद फाॅर्म-12-डी भरकर उन्हें अपने विधानसभा के आरओ काे देना हाेगा। आरओ आवेदन की जांच कराने के बाद ही संतुष्ट हाेने पर पाेस्टल बैलेट के लिए ऐसे उम्रदराज वाेटर काे सलेक्ट करेंगे।

आम वाेटिंग के पहले ही ऐसे उम्रदराज वाेटराें के घर पर पुलिस के पहरे में वाेटिंग कराई जाएगी। उनके वाेटिंग की पूरी प्रक्रिया की वीडियाेग्राफी भी हाेगी। जिले में सबसे अधिक 80 साल से अधिक उम्र के वाेटर सुल्तानगंज विधानसभा में है, जहां ऐसे वाेटराें की संख्या 6488 है ओर ऐसे सबसे कम वाेटर बिहपुर विधानसभा में 4349 हैं। पीठासीन पदाधिकारियाें के पास पाेस्टल बैलेट की सुविधा लेने वाले वाेटराें की सूची पहले से माैजूद रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें