पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्नातक का पर्चा लीक करने वालाें पर होगा केस:दाे निलंबित कर्मचारी सहित एक शिक्षक, एक और कर्मी भी आ सकते हैं जद में

भागलपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टीएमबीयू में स्नातक पार्ट थ्री गणित का पर्चा लीक करने के मामले में दाेषियाें पर कार्रवाई हाेगी। प्रभारी वीसी डाॅ. संजय कुमार चाैधरी ने मामले में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। हालांकि यह नहीं बताया गया कि किस पर और कितने लाेगाें पर एफआईआर हाेगी। उन्हाेंने बताया कि विश्वविद्यालय में यह खेल लंबे समय से चल रहा है। पकड़ में इस बार आया।

प्रभारी वीसी ने बताया कि उन्हाेंने रिपाेर्ट देखी है और इसके आधार पर एफआईआर का आदेश दिया है। गणित के छठे पेपर की परीक्षा सात दिसंबर 2020 काे हाेनी थी, लेकिन उसी दिन सुबह में पर्चा लीक हाेने की जानकारी अधिकारियाें काे मिली थी। इधर सूत्राें ने बताया कि पूरे मामले में एक अधिकारी, एक शिक्षक और परीक्षा विभाग के एक और कर्मचारी की भूमिका पर भी कमेटी ने सवाल उठाया है। माना जा रहा है कि एफआईआर के बाद जब पुलिस अपने स्तर से पड़ताल करेगी तब जिन लाेगाें की भूमिका पर संदेह जताया गया है वे सभी कार्रवाई की जद में आ जाएंगे।

टीएमबीयू के परीक्षा विभाग का एक और कर्मचारी संदेह के घेरे में
सूत्राें ने बताया कि डीएसडब्ल्यू की कमेटी ने जाे जांच की है उसमें टीएनबी काॅलेज के शिक्षक डाॅ. अमिताभ चक्रवर्ती और परीक्षा कंट्राेलर के बयान विराेधाभासी हैं। शिक्षक ने लीक हुआ पर्चा कंट्राेलर काे देने की बात कमेटी से कही थी जबकि कंट्राेलर ने कहा कि उन्हें शिक्षक ने पर्चा दिया ही नहीं। दाे कर्मचारियाें से पूछताछ में भी एक ने कहा कि अगस्त में उसकी ड्यूटी बदल गई थी ताे चाबी दूसरे कर्मचारी काे दे दी थी जबकि दूसरे कर्मचारी ने कहा कि वह चाबी गाेपनीय शाखा में ही छिपा कर रख देता था।

ऐसे में परीक्षा विभाग के एक और कर्मचारी भी संदेह के घेरे में है। बताया गया कि गणित के चार में से छठे और सातवें पेपर का पैकेट फाड़ा गया था। छठे पेपर का पैकेट ऐसे फाड़ा गया कि किसी काे पता नहीं चले लेकिन मैग्निफाइंग ग्लास ने इसे पकड़ा था जबकि सातवें पेपर का पैकेट ऐसे फाड़ा गया जैसे फाड़ने वाला काफी हड़बड़ी में रहा हाे। मामले में परीक्षा विभाग की गाेपनीय शाखा के दाे कर्मी पूर्व में निलंबित हाे चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें