पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:मोहर्रम पर इमामबाड़ों से घर बैठे सुनेंगे ऑनलाइन मजलिस

भागलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बड़ा इमामबाड़ा असानंदपुर में त्योहार को लेकर हुई बैठक

कोरोना काल में मोहर्रम का त्योहार कैसे मनाएं, इसको लेकर मंगलवार को बड़ा इमामबाड़ा असानंदपुर में बैठक हुई। अध्यक्षता सैयद रियाज हसन ने की। चर्चा की हुई कि मोहर्रम को लेकर राज्य सरकार व जिला प्रशासन के निर्देश का पालन किया जाएगा। इसकेे अलावा कई और निर्णय लिए गए। हमारे सबसे बड़े आलिम आयतुल्लाह सिस्तानी इराक व ईरान के मौलाना और ऑल इंडिया शिया पर्सनल बोर्ड ने इस साल मोहर्रम कैसे मनाएं एडवाइजरी दी है। बैठक में जिला शिया वक्फ बोर्ड के सचिव सैयद जीजाह हुसैन ने कहा कि मोहर्रम का चांद देखने के बाद मोहर्रम 21 अगस्त से शुरू हो जाएगा।

कहा कि जल्द ही डीएम व सदर अनुमंडल अधिकारी से मिलकर सरकार निर्देश की जानकारी ली जाएगी। इमामबाड़ा में मजलिस व जियारत के सिलसिले में बात की जाएगी। कहा कि इस्लाम ने इंसान की हिफाजत का हुक्म दिया है। इमाम हुसैन ने कर्बला में अपने रिश्तेदारों व साथियों के साथ शहादत देकर इस्लाम व इंसानियत को बचाया था। कहा कि कोरोना से अपने व दूसरों को महफूज रखने के लिए मोहर्रम इस साल अलग ढंग से मनाया जाएगा। बैठक में जैगम अली, सैयद दिलावर हुसैन, सैयद कमबर अली, सैयद मुंतजीर हुसैन मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें