अच्छी सड़क हमारा हक:इशाकचक के नयाचक में केवल आश्वासन, पक्की सड़क नहीं

भागलपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वार्ड 48 में नयाचक मोहल्ले की कच्ची सड़क। - Dainik Bhaskar
वार्ड 48 में नयाचक मोहल्ले की कच्ची सड़क।

वार्ड 48 के इशाकचक के नयाचक मोहल्ले में अब तक पक्की सड़क नहीं बन सकी है। यहां लाेग पैदल चलने के लिए टूटी ईंट और खपड़ा डालकर काम चला रहे हैं। इस गली होकर बुढ़िया काली स्थान जाने का रास्ता भी है। फिर भी अब तक सड़क जैसी बुनियादी सुविधाएं यहां मयस्सर नहीं है। यह मोहल्ला भोलानाथ पुल से सटे रेलवे की दीवार के बगल में है। यहां कई घर हैं। जो दशकों से इस समस्या को झेल रहे हैं।

टूटी ईंटें-खपड़ा डाल लोग चला रहे काम, बुढ़िया काली स्थान जाने का है यह रास्ता

माेहल्लेवासियाें ने कहा-कई बार की है शिकायत
मोहल्ला निवासी रविरंजन प्रसाद, कमल प्रसाद वर्मा, ओमप्रकाश लाल, बिट्‌टू आदि ने बताया कि सड़क के लिए कई मर्तबा पार्षद से भी हमलोगों ने शिकायत की। हरेक बार हमें आश्वासन ही मिलता रहा है। हमलोगों के समझ में यह नहीं आता है कि आखिर यह सड़क क्यों नहीं बन रही है? यदि सड़क का निर्माण एक दो माह में नहीं होगा तो हमलोग अनशन करेंगे।

मोहल्ले वालों ने बताया कि इस रोड के कारण बेटियों की शादी-ब्याह में दिक्कत होती है। शहर के बीचों बीच होने के बावजूद मैरिज हॉल बुक कराना पड़ता है। रिश्तेदारों को पहले भोलानाथ पुल के पास जलजमाव से दो-चार होना पड़ता है।

पिछली बैठक में भी उठाया है मामला

यह सड़क हमारे पार्षद बनने के पहले से नहीं बनी है। वहां के लाेग इस समस्या को लेकर शिकायत कर चुके हैं। हमने यहां सड़क बनाने के लिए कई बार निगम की बैठक में सवाल उठाया है। पिछली बैठक में आश्वासन मिला है। -कल्पना देवी, पार्षद, वार्ड-48

प्रस्ताव काे दिलाएंगे मंजूरी
सरकारी योजनाओं से उसी जमीन पर काम कराए जाने का प्रावधान है, जहां विवाद न हो। मुझे उस रोड के बारे में जानकारी भी नहीं है। बोर्ड में इस रोड के पक्कीकरण का प्रस्ताव यदि आया होगा तो दिखवाता हूं। अगली बैठक में प्रस्ताव पर मंजूरी मिल सकती है। -प्रफुल्ल चंद यादव, नगर आयुक्त।

खबरें और भी हैं...